दिव्या काकरान चयनित अंतरराष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता के लिए

Share

दादरी : दादरी के धूममानिकपुर स्थित नोएडा कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन में बैचलर आफ फिजिकल एजुकेशन एण्ड स्पो‌र्ट्स (बीपीईएस) की छात्रा दिव्या काकरान का चयन अंतरराष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में हुआ है। वह 15 जनवरी से 18 जनवरी तक इटली में होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में 68 किलो भार वर्ग में हिस्सा लेंगी। इसके बाद 27 से 29 मार्च तक चीन में होने वाले अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

दिव्या काकरान के पिता सूरजवीर सिंह ने बताया कि 4 जनवरी को लखनऊ के साई सेंटर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में दिव्या ने 68 किलो भार वर्ग में जीत दर्ज कर अंतरराष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में अपना स्थान सुनिश्चत किया। सूरजवीर ने बताया कि दिव्या को इस मुकाम तक पहुंचाने में उनकी मां का अहम योगदान है, जिन्होंने दिल्ली के शाहदरा में किराये के मकान में रहकर पहलवानों के लंगोट सिलकर दिव्या की जरुरत को पूरा किया।

मूल रूप से मुजफ्फरनगर जिले के पुरवालियान गांव के रहने वाली दिव्या इस समय शाहदरा रेलवे स्टेशन पर सीनियर टीटी के पद पर तैनात हैं। उन्होंने बताया कि दिव्या ने 2017 दक्षिण अफ्रीका में आयोजित कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक, 2018 में भिवानी में भारत केसरी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता था।