उमा भारती JNU हिंसा पर बोली – देश में जहरीले सांप जैसे कुछ विचारक, हम उन्हें ठीक कर देंगे

Share

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय यानी जेएनयू में हुई हिंसा पर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की नेता उमा भारती ने बयान दिया। उमा भारती ने जेएनयू हिंसा पर कहा कि माहौल को जहरीला बनाने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि रविवार को हुई जेएनयू हिंसा को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन हुए और लोगों ने इस घटना की निंदा की। 

समाचार एजेंसी के मुताबिक, बीजेपी नेता उमा भारती ने कहा कि देश में कुछ विचारक ऐसे हैं जो एक विशेष सांप की तरह हैं जो संख्या में तो कम हैं, मगर बहुत जहरीले हैं। उन्होंने कहा कि माहौल को जहरीला बनाने की कोशिश की जा रही है। हमें कुछ चीजों को ठीक करना है और हम उन्हें ठीक करेंगे। 

दरअसल, 5 जनवरी यानी रविवार की शाम जेएनयू में कुछ नकाबपोशों ने छात्रों और शिक्षकों पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया था, जिसमें जेएनयूएसयू अध्यक्ष आइशी घोष समेत 28 लोग घायल हो गए थे। इस हमले के लिए एबीवीपी ने जहां लेफ्ट छात्र संगठन को जिम्मेदार ठहराया, वहीं लेफ्ट छात्र संगठनों ने एबीवीपी पर हमले का ठिकरा फोड़ा है। 

जेएनयू हिंसा उस वक्त और भी ज्यादा सुर्खियों में आ गया, जब मंगलवार को कैंपस में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण पुहंचीं और वह हिंसा में घायल छात्रों से मिलीं। दीपिका उस वक्त पहुंचीं, जब जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया छात्रों को संबोधित कर रहे थे।