पुलिस की मिलीभगत से पूर्व पार्षद के प्लाट पर दबंगों ने किया कब्ज़ा, विरोध करने पर सिर फोड़ा

Share

गाजियाबाद। प्रदेश सरकार जहां जनता को राहत प्रदान करने और भूमाफियाओं के खिलाफ दंडित कार्यवाही करने का दावा कर रही है वहीं विजय नगर पुलिस सीएम योगी के आदेशों की लगातार अनदेखी करती नज़र आ रही है। विजय नगर पुलिस की शह पर पूर्व पार्षद के प्लाट पर दबंगों ने कब्जा कर लिया। विरोध करने पर उसके सर पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। इतना ही नही, जब उनकी पत्नी बचाव करने आयीं तो उनके साथ भी भूमाफियाओं ने अभद्रता की। मारपीट के बाद शोर शराबे की आवाज सुनकर आसपास के लोग जमा होने लगे जिन्हे देख आरोपी भाग खडे हुए। पीड़ित ने थाने में तहरीर दी है जिसके बाद पुलिस ने पीड़ित को एमएलसी के लिए अस्पताल भेज दिया।

पीड़ित पूर्व पार्षद अजय कुमार उर्फ पप्पू ने बताया कि वह रोजी कालौनी में परिवार के साथ रहता है। उसका रोजी कालौनी में ही एक बीस गज का प्लाट है। जो उसने 5 लाख रुपए में इश्तकार से खरीदा था। इस प्लाट को बनाने के लिए पूर्व पार्षद पर पैसे नही थे। इसलिए वह काफी समय से खाली पड़ा था। जिस पर कब्जा करने की नीयत भूमाफियाओं की आ गई। अजय कुमार की माने तो राकेश सक्सैना और उसके भाईयों ने पुलिस से सांठगांठ कर उसके प्लाट पर कब्जा कर लिया। जब उसे जानकारी हुई तो वह प्लाट पर पहुंचा और घेराबंदी का विरोध जताया। वहां पहले से ही धारदार हथियार लिए खड़े राकेश सक्सैना, उसके भाई और अन्य ने पूर्व पार्षद के सिर पर वार कर दिया। बीच बचाव करने आयी उसकी पत्नी से भी बतमीजी की गई। थाने पहुंचे पीड़ित को पुलिस ने डाक्टरी परीक्षण को भेज दिया। वहां से लौटकर जब पीड़ित पूर्व पार्षद ने शिकायत दी तो विजय नगर कोतवाल ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करने के बजाय पीड़ित को थाने बैठा लिया।

आरोप है कि विजय नगर थाना पुलिस ने आरोपी से मोटी घूस ली है, जबकि उनके पास समस्त असली दस्तावेज है। इस संबंध में इंस्पेक्टर श्यामवीर सिंह का कहना है कि दोनों में प्लाट को लेकर विवाद हुआ है, जांच पड़ताल जारी है।