ग़ाज़ियाबाद स्टेशन को कई बार मिलीं बम से उड़ाने की धमकियों के बावजूद प्रशासन सुस्त, बैग स्कैनर मशीन का नहीं हो रहा इस्तेमाल

Share

गाजियाबाद। ग़ाज़ियाबाद रेलवे स्टेशन की सुरक्षा राम भरोसे है। सुरक्षाकर्मियों ने पुराने रेलवे स्टेशन पर बैग स्कैनर मशीन का इस्तेमाल करने के लिए यात्रियों को उनके विवेक पर छोड़ दिया है। कई यात्री बैग चेक कराए बिना ही स्कैनर रूम से गुजर जाते हैं और कोई सुरक्षाकर्मी कुछ नहीं कहता।

आपको बता दें कि रेलवे स्टेशन की सुरक्षा में हो रही इस चूक का बहुत बड़ा अंजाम न सिर्फ यात्रियों को बल्कि पूरे देश को भुगतना पड़ सकता है क्योंकि यह ऐसा समय है जब आतंकी अपने नापाक इरादों को पूरा करने के लिए बिलकुल तैयार बैठे हैं। वो सिर्फ एक चूक का ही इंतज़ार कर रहे हैं। जहाँ जम्मू कश्मीर में हमारे जवान दिन रात एक करके भारत की सेवा कर रहे हैं ताकि भारत की सीमा की तरफ कोई दहशतगर्द आँख उठाकर भी न देख सके, वहीं ग़ाज़ियाबाद स्टेशन के बैग स्कैनर मशीन के पास तैनात सुरक्षाकर्मी स्कैनर मशीन के पास बैठकर मोबाइल पर वीडियो गेम खेलते रहते हैं। यात्री बिना बैग स्कैन किए ही स्टेशन पर प्रवेश करते रहते हैं। बता दें कि पूर्व में कई बार रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकियां मिल चुकी हैं।

मालूम हो कि गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन हजारों यात्रियों की आवाजाहीम देश के विभिन्न हिस्सों को जाने वाली ट्रेनें यहां से होकर गुजरती हैं। पूर्व में रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी मिलने के बाद रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार पर स्कैनर रूम बनाया गया था। स्टेशन की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए इसमें स्कैनर मशीन लगाई गई। साथ ही इसमें सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया। प्रारंभ में तो सुरक्षाकर्मी मुस्तैद रहते थे और स्टेशन पर जाने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जाती थी। मगर अब आलम ये है कि सुरक्षाकर्मी अपना मोबाइल पर वीडियो गेम खेलते रहते हैं और यात्री बिना बैग स्कैन मशीन का इस्तेमाल करे ही स्टेशन के भीतर प्रवेश करते रहते हैं।