हिंडन तट पर कन्या भ्रूण की आत्मशांति हेतु महायज्ञ का हुआ आयोजन

Share

गाजियाबाद। गाजियाबाद प्राइवेट चिकित्सक वेलफेयर एसोसिएशन एवं हनुमान मंगलमय परिवार ट्रस्ट के तत्वाधान में हिंडन तट पर महायज्ञ किया गया। इस महायज्ञ में 11000 कन्याओं के नाम का संकल्प लेकर आहुति दी गई जिन्हें जन्म लेने से पूर्व ही कोख में मारा जा चूका है।

संस्था के संस्थापक बीके शर्मा हनुमान ने बताया कि गर्भ में ही मार कर जीने के अधिकार से वंचित कर दी गई ज्ञात व अज्ञात मातृशक्ति को मोक्ष मुक्ति महायज्ञ के द्वारा शांति प्रदान करना ही महायज्ञ का उद्देश्य है। इसके अलावा इस आयोजन का उद्देश्य न सिर्फ कन्या भ्रूण हत्या को रोकना बल्कि भविष्य में ऐसा घिनौना कार्य नहीं करने का संकल्प लेना भी है।

आपको बता दें कि संस्था द्वारा समाज में 25 वर्षों से प्राइवेट चिकित्सक वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वाधान में एक विशाल जन जागरण अभियान चलाया गया है। इस महायज्ञ में 11000 कन्याओं के नाम का संकल्प लेकर आहुति दी गई है जो जन्म लेने से पूर्व ही कोख में ही दम तोड़ चुकी हैं।

महायज्ञ के दौरान सनातन धर्म के वैदिक मंत्रों द्वारा हवन में आहुति डाली गई और परमपिता परमात्मा से प्रार्थना की गई कि माता-पिता की तुच्छ सोच के कारण मां की कोख में ही मार दी गई कन्या भ्रूण को मोक्ष प्रदान किया जाए।

भ्रूण हत्या के दुष्परिणामों के बारे में बताते हुए बीके शर्मा हनुमान ने कहा कि स्वार्थ के मद में डूबे तुच्छ मनुष्य अजन्मी बेटियों को मार डालते हैं। नन्ही नन्ही मासूमों की जान लेते वक़्त उनके माता पिता यह भूल जाते हैं कि भ्रूण में प्राण वायु के संचार के बाद किया गया गर्भपात जीव हत्या माना जाता है। यही कारण है कि अबतक जिस भी घर में यह घिनौना कृत्य हुआ है उस स्थान पर कभी शांति नहीं हो सकती और यही कारण है कि उस परिवार के लोग हर क्षण परेशान एवं विचलित होते रहते हैं और उस परिवार में अचानक दुर्घटना के कारण मौतें होती रहती हैं।

इस अवसर पर डॉक्टर आरपी शर्मा डॉक्टर एनएस तोमर डॉक्टर फरहा डॉक्टर राशिद डॉ एमके मंडल देवाशीष ओझा प्रदेश अध्यक्ष विशाल हिंदू वाहिनी दिल्ली सचिन भारती शत्रुघ्न पांडे अशोक मिश्रा कृष्ण कुमार राजेश कुमार मनोज डॉ दिलीप कुमार सुभाष शर्मा आदि मौजूद थे।