सरस जनवाद

जन्मदिन पर पीएम मोदी ने किया सरदार सरोवर बांध का दौरा, पीएम का ये वीडियो हो रहा है वायरल

Share

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 69वां जन्मदिन है। मोदी अपने जन्मदिन पर अपने गृहराज्य गुजरात में हैं। पीएम ने आज अपने दिन की शुरुआत मां नर्मदा की पूजा-अर्चना करके की। उसके बाद पीएम ने अपनी मां हीराबेन से आशीर्वाद लिया। पीएम मोदी ने सरदार सरोवर बांध पर अलग-अलग परियोजनाओं का जायजा लिया। गौतम गंभीर ने उन्हें शुभकामनायें देते हुए ये लिखा :-

यही नहीं पूरी बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर पूरे देश में सेवा सप्ताह मनाएगी। 14 सितंबर से 20 सितंबर तक यह आयोजन होगा। अमित शाह एम्स से यह आयोजन शुरू करेंगे। वे जनरल वार्ड में भर्ती मरीजों को फल वितरण करेंगे और सफाई करेंगे। बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने यह जानकारी दी। आयोजन के तहत ब्लड डोनेशन कैंप, आई टेस्ट, अनाथालयों में काम किया जाएगा। तीन संकल्प लिए जाएंगे- स्वच्छता अभियान, सिंगल यूज़ प्लास्टिक का इस्तेमाल न करना और जल संचय का काम किया जाएगा। दिव्यांगों की मदद के लिए दानदाताओं से अनुरोध किया जाएगा।

अपने जन्मदिन के मुबारक़ मौके पर पीएम मोदी ने कहा है कि आज एक तरफ सरदार सरोवर बांध है, बिजली उत्पादन के यंत्र हैं तो दूसरी तरफ एकता नर्सरी, बटर-फ्लाई गार्डन जैसी इको-टूरिज्म से जुड़ी सुंदर व्यवस्थाएं हैं। इन सबके बीच सरदार पटेल जी की भव्य प्रतिमा हमें आशीर्वाद देती नजर आ रही है।

पीएम मोदी द्वारा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का हैलिकॉप्टर से बनाया गया एक वीडियो ट्विटर पर काफी फेमस हो रहा है।

केवड़िया में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मेरे पीछे जलसागर है और मेरे आगे जनसागर है। पीएम मोदी ने कहा कि नर्मदा योजना का लाभ गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान को मिलेगा। मोदी ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा करते हुए भी विकास किया जा सकता है।

विपक्ष से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मंगलवार को जन्मदिन की बधाई दी और उनके स्वस्थ, खुशहाल और दीर्घायु होने की कामना की। सोनिया ने अपने बधाई संदेश में कहा कि वह प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई देती हैं और उनके स्वस्थ, खुशहाल और दीर्घायु होने की कामना करती हैं।