वसुंधरा सेक्टर सात और आठ के ले-आउट में नहीं होगा कोई बदलाव, सामुदायिक सुविधाओं की मिलेगी सौगात

Share

ग़ाज़ियाबाद। लंबे समय से सामुदायिक सुविधाओं की मांग कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। वसुंधरा सेक्टर सात और आठ में सामुदायिक सुविधाओं की जमीन पूरी तरह आरक्षित कर दी गई है। आपको बता दें कि ले आउट के अनुसार आवास विकास परिषद ने बीस हजार वर्गमीटर जमीन मेला ग्राउंड और स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स के लिए आरक्षित की है। वहीं करीब आठ हजार वर्गमीटर जमीन अस्पताल के लिए आरक्षित की है।

दरअसल कुछ समय पहले तक खबरें आ रहीं थी कि अस्पताल और स्टेडियम की जमीन को निजी बिल्डरों के हाथों बेचा जा सकता है क्योंकि उस समय आवास विकास परिषद ने वसुंधरा सेक्टर सात और आठ के ले-आउट में फिर से बदलाव करने की बात कही थी। पर अब परिषद ने साफ कर दिया है कि नए लेआउट में भी सामुदायिक सुविधाओं से किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं की जाएगी। हालांकि अभी भी यह तय नहीं हुआ है कि अस्पताल और स्टेडियम का निर्माण सरकारी संस्था करेंगी या इसे निजी हाथों में सौंप दिया जाएगा।

अभी भी खबरें आ रहीं है कि अधिकारियों ने पुराने लेआउट प्लान में कुछ परिवर्तन किए हैं। परन्तु ऐसा माना जा रहा है कि ये परिवर्तन सामुदायिक सुविधाओं की जमीन के साथ नहीं किए गए हैं। इनमें कुछ ग्रुप हाउसिग प्लॉटों को छोटे प्लॉटों में बांटा गया है, ताकि इनके अधिक खरीदार मिल सकें।