सरस जनवाद

मौसेरा भाई ने रची हत्या की साजिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Share

गाजियाबाद। गाजियाबाद की इन्द्रपुरम थाना पुलिस ने एक अच्छा काम करते हुए कुछ दिन पहले हुए एक अपहरण के मामले को सुलझा कर अपहरण कर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है ! पीड़ित पक्ष पुलिस की कार्यवाई से ना सिर्फ खुश है बल्कि उन्हें सम्मानित करने की बात भी कर रहा है।

आपको बता दें कि पुलिस हिरासत में खड़े ये तीनों लड़के पैसा कमाने के चक्कर में इतने अंधे हो गए कि आज सलाखों के पीछे जाने की नौबत आ गयी है ! दरअसल मासूम से दिखने वाले इन तीनों लड़कों ने दो दिन पहले एक लड़के को अगवा करने और उसे जान से मार देने की बात कर उसके माता पिता से पांच लाख रूपये की फिरौती मांगी ! हैरान कर देने वाली बात यह है की इस पूरी कहानी का मास्टर माइंड लड़का उस लड़के का मौसेरा भाई है जिसे ये तीनों मारना चाहते थे !

लेकिन गाजियाबाद पुलिस ने इनकी योजना को नेस्तनाबूद करते हुए इन्हें अपने चंगुल में ले लिया। पीड़ित पिता ने घटना के खुलासे के बाद पुलिस का आभार व्यक्त किया है ! साथ ही साथ कहा है कि जब रिश्तेदार ही ऐसा काम कर सकते हैं तो बाकी का क्या भरोसा है। सचमुच पैसों के लिए आज कोई भी कुछ भी कर सकता है, किसी भी हद तक जा सकता है।

पकडे गए लड़के से जब पुलिस ने पूछताछ की तो यह पुलिस को ऐसे सब बताने लगा जैसे कोई विद्यार्थी अपनी पढ़ाई की बात करता है। इस घटना ने एक बात तो साफ़ कर दी है कि आज कोई भी आदमी कभी भी किसी के साथ कुछ भी कर सकता है ! इन तीनों पढने वाले लड़कों ने जो किया है उसका दोषी कौन है। ऐसी युवा पीढी किसी भी देश के लिए श्राप से काम नहीं है। इनके माता पिता को भी ऐसी संतानें शर्म से झुक जाने को मजबूर कर देती हैं।