‘प्रथम वार्षिक हॉफ मैराथन’ में हर उम्र के लोगों ने दिखाया दम, विजेताओं को किया गया पुरस्कृत

Share

साहिबाबाद : कौशाम्बी स्थित यशोदा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की ओर से रविवार को प्रथम वार्षिक हॉफ मैराथन का आयोजन किया गया। ये आयोजन जिले के लोगों को स्वस्थ और फिट बनाने के मकसद से किया गया था। 21 किलोमीटर लंबी दौड़ में नेताओं, अधिकारियों, चिकित्सकों, महिलाओं, विदेशी नागरिकों सहित हर उम्र के लोगों ने दौड़ लगाई। सभी ने कार्यक्रम का भरपूर आनंद लिया। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया अभियान के तहत हॉफ मैराथन का आयोजन किया गया था जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर सड़क परिवहन एवं राज्यमार्ग राज्यमंत्री व स्थानीय सांसद जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण कुमार सिंह, अस्पताल के मैनेजिग डायरेक्टर डॉ. पीएन अरोड़ा व डायरेक्टर उपासना अरोड़ा ने शिरकत की।

सभी गणमान्य अतिथियों ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ की शुरुआत की। अस्पताल से शुरू हुई दौड़ एलिवेटेड रोड होते हुए प्रारंभ स्थान पर समाप्त हुई। मैराथन में भाग लेने वाले सैकड़ों लोगों ने पांच, 10 और 21 किलोमीटर की हॉफ मैराथन में अपना जोश दिखाया। वहीं जुंबा डांस की प्रस्तुति ने सभी में जोश पैदा किया। तीन वर्गों में हुई मैराथन के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

इस दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप में पश्चिम उत्तर प्रदेश के प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त बीके गुप्ता, विधायक संगीत सोम, शहर के जाने-माने कई चिकित्सक और नेता भी हॉफ मैराथन में शामिल हुए। इस दौरान अरुण कुमार सिंह ने कहा कि स्वस्थ रहना ही आज के समय में एक चुनौती है, ऐसे में हॉफ मैराथन का आयोजन कर लोगों को फिट बनाने का उद्देश्य बेहद सराहनीय हैं। डॉ. पीएन अरोड़ा ने कहा कि प्रथम आयोजन सफल रहा। इसमें बड़ी संख्या में लोगों का स्नेह मिला है। आगे और भी ऐसे आयोजन किए जाएंगे, जिससे जिले को मैराथन दौड़ और फिट रखने से एक अलग पहचान मिल सके।