मारपीट के विराेध में बिजली कर्मचारियों ने जींद में किया प्रदर्शन

Share

मारपीट के विराेध में बिजली कर्मचारियों ने जींद में किया प्रदर्शन

जींद, 22 अक्टूबर (हि.स.)। गांव सिंघाना में छापामारी के दौरान बिजली कर्मचारियों से हुई मारपीट के मामले में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ज्वाइंट एक्शन कमेटी के तत्वावधान में मंगलवार को एसडीएम मनीष फोगाट को ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व बिजली कर्मचारियों पानीपत रोड स्थित एक्सईएन कार्यालय प्रांगण में इक्कठा हुए और वहां से उन्होंने पैदल मार्च निकाला। कर्मचारी प्रदर्शन करते हुए खानसर चौंक, मेन बाजार, पुराना बस स्टैंड, मकबरा पीर रोड से होते हुए मिनी सचिवालय में पहुंचे और एक ज्ञापन एसडीएम मनीष फोगाट को सौंपा।

कर्मचारियों के रोष मार्च के उपरांत पुलिस ने इस मामले के दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। ज्ञापन में कर्मचारियों ने कहा कि 10 अक्तुबर को गांव सिंघाना में छापामारी करने गए निगम के स्टाफ के साथ काफी तादाद में ग्रामीणों ने उन पर हमला बोल दिया। ग्रामीणों द्वारा बिजली कर्मियों के साथ मारपीट करके उन्हे बंधक बनाया गया तथा पकड़ी गई चोरी के सबूत मिटाए गए। इस संबंध में एफआईआर तो उसी दिन दर्ज हो गई थी लेकिन आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्होंने प्रशासन से आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की गई।

धरने के दौरान कर्मचारियों का कहना था कि सिंघाना का कोई यह मामला नहीं है, उससे पूर्व गांव धर्मगढ़ सहित अनेक गांवों मे उनके साथ ऐसा हो चुका है। कर्मचारियों ने बिजली मंत्री अनिल विज से गुहार लगाई कि बिजली छापेमारी के दौरान उन्हे पुलिस सुरक्षा मुहैया करवाई जाए। मंगलवार को जानकारी देते हुए सफीदों के डीएसपी उमेद सिंह ने बताया कि पुलिस ने दो मुख्य आरोपितों विक्रम व सतीश को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश करके जिला जेल जींद भेज दिया गया है।

—————