फतेहाबाद: रतिया के विधायक नापा ने सुनीता दुग्गल को भिजवाया कानूनी नोटिस

Share

फतेहाबाद: रतिया के विधायक नापा ने सुनीता दुग्गल को भिजवाया कानूनी नोटिस

फतेहाबाद, 12 सितंबर (हि.स.)। रतिया से भाजपा छोड़ कांग्रेस में जा चुके विधायक लक्ष्मण नापा ने रतिया से भाजपा प्रत्याशी पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल को अपने वकील के माध्यम से मानहानि का कानूनी नोटिस भिजवा दिया है। गुरुवार को नापा के वकील ने कहा कि सुनीता दुग्गल द्वारा जनसभा में दिए बयान से नापा की सामाजिक मान हानि हुई है। इस कारण उन्हें मानसिक व शारीरिक पीड़ा हुई है। इस जनसभा में मौजूद सीएम नायब सिंह सैनी भी जिम्मेदार हैं, जिन्होंने दुग्गल को रोका नहीं। नोटिस में 15 दिन के अंदर जनता में नापा से क्षमा मांगने को कहा गया है, नहीं तो उनके व भाजपा के सभी नेताओं के खिलाफ अदालत में दीवानी व फौजदारी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।

बता दें कि 9 सितम्बर को सुनीता दुग्गल ने रतिया में अपनी नामांकन जनसभा में सीएम नायब सिंह सैनी की मौजूदगी में नापा का नाम लिए बगैर यह कहा था कि कल को जनता को यह सुनने को नहीं मिलेगा कि आज उनका विधायक जुआ खेल रहा था। सट्टा लगा रहा था या दारू पी रहा था। उन्होंने नापा पर सरपंची तक का चुनाव न जीतने की बात कही थी और कहा था कि भाजपा ने ही उन्हें विधायक बनवाया। इसके बाद नापा ने शाम को ही पीसी बुलाकर सांसद सुनीता दुग्गल के खिलाफ मानहानि का नोटिस भेजने, चुनाव आयोग में शिकायत देने और एफआईआर करवाने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि था कि सुनीता दुग्गल का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। अब नापा ने अपने वकील महेश तनेजा की मार्फत कानूनी नोटिस भिजवाया है।

नोटिस में कहा गया है कि जानबूझ कर रंजिशवश उनके मुवक्किल की बेइज्जती करने के लिए ऐसे आरोप लगाए गए। फिर इस भाषण की क्लिप उनके समर्थकों द्वारा बार-बार सोशल मीडिया पर डाली गई और प्रिंट व सोशल मीडिया पर भी उनके मुवक्किल के बारे में खबरें प्रसारित हुईं। जिससे उनकी मानहानि हुई। इससे नापा और उनके पारिवारिक सदस्य मानसिक पीड़ा से गुजर रहे हैं और इसका सीधा असर स्वास्थ्य पर भी पड़ा है। लोगों के फोन तक आने लगे हैं। बेटे को व्यापार में आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है। नोटिस में कहा गया है कि इस मामले में दुग्गल के अलावा सीएम भी जिम्मेदार हैं, क्योंकि नागरिकों के हितों की रक्षा करना उनका दायित्व है, उन्होंने भी मुवक्किल की मानहानि करने से रोकने का प्रयास नहीं किया।