स्कूली बच्चे माता-पिता को पत्र लिखकर करेंगे मतदान की भावुक अपील

Share

स्कूली बच्चे माता-पिता को पत्र लिखकर करेंगे मतदान की भावुक अपील

-सोशल मीडिया पर 28 से चलेगा #मम्मी पापा वाेट दाे अभियान

रांची, 27 अक्टूबर (हि.स.)। विधानसभा चुनाव-2024 में राज्य के मतदान प्रतिशत को अधिकतम करने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की ओर से लगातार कई प्रयास किये जा रहे हैं। इसी क्रम में एक अभिनव प्रयास के रूप में 28 अक्टूबर को शिक्षा विभाग के समन्वय से स्कूली बच्चों द्वारा अभियान चलाया जाना है।

इस अभियान के तहत स्कूली बच्चे पूर्वाह्न 11 से 12 के बीच अपने-अपने माता-पिता, अभिभावकों को पत्र लिखकर अनिवार्य मतदान के लिए भावुक अपील करेंगे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने कहा कि केवल बच्चों की अपील का न केवल मां-बाप पर गहरा प्रभाव होगा, बल्कि इससे बच्चों में भी लोकतांत्रिक मूल्यों का बीजारोपण होगा। क्योंकि, आज के बच्चे ही कल के हमारे मतदाता हैं।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कुमार ने बताया कि आज के ज्यादातर युवा सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं। किसी भी अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिये सोशल मीडिया सबसे सहज और सरल माध्यम है। इसलिए 28 अक्टूबर को शाम पांच बजे से सात के बीच बच्चे अभिभावक तथा आम लोग #मम्मी पापा वाेट दाे हैशटैग के साथ अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल से अपने पोस्ट करेंगे। साथ ही भारत निर्वाचन आयोग तथा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के सोशल मीडिया हैंडल्स को टैग करेंगे। उन्होंने राज्य के सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स से भी उक्त अभियान में सहभागिता निभाने की अपील की है।

—————