पुराने प्रतिद्वंद्वियों चेन्नइयन और एफसी गोवा के बीच मुकाबले में जमकर होगी गोलों की बारिश

Share

पुराने प्रतिद्वंद्वियों चेन्नइयन और एफसी गोवा के बीच मुकाबले में जमकर होगी गोलों की बारिश

चेन्नई, 23 अक्टूबर (हि.स.)। एफसी गोवा और चेन्नइयन एफसी गुरुवार शाम जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2024-25 के रोमांचक मुकाबले के लिए तैयार हैं। अपनी प्रतिद्वंद्विता के लिए मशहूर इन दोनों टीमों ने आईएसएल इतिहास में कुछ सबसे यादगार मैच खेले हैं, जिनमें 95 गोल किए गए हैं – जो सबसे ज्यादा है। एफसी गोवा सीजन की खराब शुरुआत से उबरना चाहती है जबकि चेन्नइयन एफसी अपने मजबूत अभियान को जारी रखना चाहती है।

चेन्नयन एफसी के खिलाफ अपने पिछले सात आईएसएल मुकाबलों में गोवा ने छह जीते हैं, जिसमें लगातार तीन जीत शामिल हैं। लेकिन गोवा ने इस सीजन में खेले पांच मैचों में पांच अंक जुटाए हैं, जो कि 2016 के बाद से उनकी सबसे कमजोर शुरुआत है, उस समय चार अंक हासिल किए थे।

एफसी गोवा के खेल का दिलचस्प पहलू ओपन प्ले और सेट पीस दोनों में उनका शानदार प्रदर्शन है। उदाहरण के लिए, सेट पीस से उनके 104 गोल आईएसएल इतिहास में (मुम्बई सिटी 108) दूसरे सबसे अधिक हैं। साथ ही, उन्होंने ओपन प्ले से 46 गोल किए हैं।

वहीं चेन्नई के लिए यह स्कॉटिश हेड कोच ओवेन कॉयल का लगातार दूसरा सीजन है, और एक ड्रा और एक जीत के बाद टीम में निरंतरता के फल दिखाई दे रहे हैं। अगर वो गोवा को हरा देते हैं तो आईएसएल सीजन में पांच मैचों के बाद उनकी सर्वश्रेष्ठ शुरुआत होगी।

चेन्नइयन एफसी को स्पेनिश हेड मैनोलो मार्कुएज की रणनीति से सावधान रहना होगा, क्योंकि उन्होंने मरीना माचांस के खिलाफ नौ मैचों में से छह जीते हैं और दो ड्रा खेले हैं। वहीं, गौर्स के खिलाफ कोयल का औसत प्रति मैच 0.9 अंक है, जो लीग के सभी प्रतिद्वंद्वी के सामने सबसे कम है।

चेन्नइयन एफसी के हेड कोच ओवेन कॉयल टीम बनाने के एक अलग मॉडल का पालन कर रहे हैं। उन्होंने इस सीजन में टीम के जुझारूपन की सराहना की।

उन्होंने कहा, “हमने दिखाया है कि हम प्रतिस्पर्धी हो सकते हैं और हम यहां कुछ बनाने की कोशिश कर रहे हैं। यह कोई शॉर्टकट नहीं है। यह ऐसे खिलाड़ियों को रखने के बारे में है जो आने वाले वर्षों में क्लब को सेवाएं दे सकें।”

एफसी गोवा के हेड कोच मैनोलो मार्कुएज पिछले मैच के परिणाम से निराश हैं, जिसमें मुंबई सिटी एफसी से 2-1 से हार मिली थी। वह आगामी चुनौतियों का डटकर सामना करने के लिए अपने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा रहे हैं।

उन्होंने कहा, “मेरा फुटबॉल का अनुभव कहता है कि हमें हर स्थिति से निपटना होगा। सबसे पहले हमें एक मैच जीतना है। मेरी राय में, हमें पिछला मुकाबला नहीं हारना चाहिए था।”

बता दें कि आईएसएल में इन दोनों टीमों के बीच 26 मैच खेले गए हैं। एफसी गोवा ने 15 मैच जीते हैं जबकि मरीना माचांस नौ मौकों पर विजयी हुई है। दो मुकाबले ड्रा रहे हैं।

—————