केडीए की बड़ी कार्रवाई : कांग्रेस पार्षद समेत चार के बेसमेंट सील

Share

केडीए की बड़ी कार्रवाई : कांग्रेस पार्षद समेत चार के बेसमेंट सील

कानपुर, 17 अक्टूबर (हि.स.)। कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) ने गुरुवार को चमनगंज में बड़ी कार्रवाई की है। विशेष कार्याधिकारी की अगुवाई में कांग्रेस पार्षद समेत चार लोगों के बेसमेंट को सील किया गया। इन बेसमेंटों पर अवैध तरीके से कारोबार किया जा रहा था।

केडीए के विशेष कार्याधिकारी सत शुक्ला ने बताया कि शिकायत मिली थी कि चमनगंज इलाके में कुछ जगहों पर बेसमेंट में अवैध कारोबार किया जा रहा था। इस पर टीम के साथ आज भौतिक सत्यापन किया गया और अवैध कारोबार पाया गया। बताया कि 88/443 हुमांयू बाग भवन कांग्रेस पार्षद शिब्बू अंसारी ने गलत तरीके से बेसमेंट पर कार्यालय खोल दिया था। 105/590 चमनगंज में मो. आरिफ ने भवन के नीचे गलत तरीके से बेसमेंट पर जिम संचालित करा रहा था और मौके पर जिम संचालित पाया गया। 105/242 चमनगंज में मो. आसिफ ने बेसमेंट पर जूता चप्पल का कारखाना संचालित कर रहा था। इसी तरह 105/247 चमनगंज में तैयब ताहिर ने गलत तरीके से बेसमेंट पर अंडर वियर का कारखाना चला रहा था। इन सभी बेसमेंट को सील कर दिया गया है और अवैध निर्माण के विरुद्ध कानपुर विकास प्राधिकरण द्वारा उ0प्र0 नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम-1973 की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत वैधानिक कार्यवाही की गयी है।

इस दौरान विशेष कार्याधिकारी प्रवर्तन जोन-1 सत शुक्ला, सहायक अभियन्ता संदीप मोदनवाल, अवर अभियन्ता जनार्दन सिंह, अवर अभियन्ता कैलाश सिंह, थाना चमनगंज प्रभारी विनीत सिंह बिष्ट आदि मौजूद रहें।

—————