सिरसा: विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर पुलिस अधीक्षक ने लिया मतदान बूथों की सुरक्षा का जायजा

Share

सिरसा: विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर पुलिस अधीक्षक ने लिया मतदान बूथों की सुरक्षा का जायजा

सिरसा,14 सितंबर (हि.स.)। पुलिस अधीक्षक डबवाली दीप्ति गर्ग द्वारा विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारियों में मतदान केंद्रों और मतदान बूथों की सुरक्षा का जायजा लिया गया। लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर डबवाली पुलिस द्वारा अर्धसैनिक बलों के साथ अलग अलग थाना क्षेत्रों में फ्लैग मार्च भी किया जा रहा है । शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में फ्लैग मार्च कर लोगों को कानून का पालन करने का संदेश जा रहा है । एरिया डोमिनेशन के दौरान लोगों को निर्भीक रूप से मतदान करने की अपील की गई । साथ ही यह भी अपील की गई कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कानून संगत कार्य करें। गड़बड़ी करने वालों को किसी भी स्थिति में बख्शा नहीं जाएगा।

पुलिस अधीक्षक ने डबवाली क्षेत्र के गांव सकता खेड़ा, अबूबशहर , चौटाला , जंडवाला बिश्नोई व गंगा क्षेत्र के कई संवेदन और अति संवेदनशील बूथों का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान मतदान प्रक्रिया को लेकर कई बिंदुओं पर स्कूलों के शिक्षक, गांवों के प्रधान और गणमान्य लोगों से वार्ता करते हुए सुझाव और जानकारी ली। कई स्कूलों में बनने वाले पोलिंग बूथों का दौरा कर वहां पेयजल, बिजली, सुरक्षा के विषय में भी जांच पड़ताल की गई। स्कूलों में कमरों की संख्या देखते हुए उनसे जुड़े मतदाताओं की संख्या को भी अंकित किया गया। पुलिस अधीक्षक ने मतदान केंद्र तक आने वाले सभी मार्गों पर जाकर बारीकी से निरीक्षण करते हुए पुलिस एवं अन्य वाहनों की आवाजाही को लेकर उनकी चौड़ाई भी परखी गई। मतदान केंद्र तक आने वाले मार्गों एवं आस पड़ोस में स्थित घरों का नक्शा भी तैयार किया गया। मतदान केंद्रों पर शौचालय समेत भवन के बारे में भी जानकारी की गई। डबवाली पुलिस द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देश के अनुपालन में मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने गांव चौटाला में पुलिस नाका को चेक किया और नाका पर तैनात सभी कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए ।