खूंटी में जेवर दुकान और बंद घरों में हुई चोरी का खुलासा, चार गिरफ्तार

Share

खूंटी में जेवर दुकान और बंद घरों में हुई चोरी का खुलासा, चार गिरफ्तार

खूंटी,11 सितंबर (हि.स.)। शहर के प्रमुख नेताजी चौक में स्थित जतन ज्वेलर्स नामक दुकान में तीन दिन पूर्व हुई चोरी और तोरपा रोड तथा कर्रा रोड के दो बंद मकानों में हुई भीषण चोरी के मामले में शामिल चार आरोपितों को गिरफ्तार कर पुलिस ने चोरी की घटना का खुलासा कर लिया है। गिरफ्तार आरोपितों में खूंटी महादेव टोली निवासी बिट्टू नायक उर्फ़ नितिन नायक, सोनू महतो उर्फ डेंडे, बड़ाईक टोली निवासी मयंक नायक तथा मिठू नायक उर्फ कार्तिक शामिल हैं। गिरफ्तार आरोपितों ने चोरी की उक्त घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है।

उनकी निशान देही पर पुलिस ने चोरी के लिए ताला तोड़ने में प्रयुक्त लोहे का एक साबल बरामद कर लिया है। यह जानकारी खूंटी एसडीपीओ वरुण रजक ने बुधवार शाम खूंटी थाना परिसर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। बताया गया कि पुलिस को गुप्तचरों से यह सूचना मिली कि जतन ज्वेलरी में हुई चोरी की घटना में महादेव टोली के बिट्टू नायक उर्फ़ नितिन नायक शामिल है। इस सूचना पर उसे हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की गई तो उसने जेवर दुकान में हुई चोरी की घटना के साथ ही तोरपा रोड में कुसुम लता टोपनो के बंद मकान और कर्रा रोड में प्रदीप पांडे के बंद मकान में हुई चोरी की घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए उक्त घटनाओं में शामिल अपने अन्य सहयोगियों के नाम पुलिस को बता दिया। बाद में उसके सहयोगियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

बताया गया कि इन घटनाओं में शामिल एक अन्य आरोपित महादेव टोली के नितिन नायक फिलहाल फरार है जिसकी तलाश के लिए छापामारी जारी है। साथ ही चोरी गए सामानों की बरामदगी के लिए भी पुलिस प्रयासरत है। बताया गया कि गिरफ्तार आरोपितों का आपराधिक इतिहास रहा है। जब वे सभी नाबालिग थे तभी से वे चोरी की घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं। वर्ष 2023 में उन्हें निरुद्ध कर बाल सुधार गृह भी भेजा गया था। छापेमारी टीम में खूंटी थाना प्रभारी मोहन कुमार, खूंटी थाना के एसआई मंटू कुमार सहित अन्य आरक्षी एवं सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार / अनिल

—————