आदिवासी महिला ने खूंटी के पत्रकार पर लगाया यौन शोषण आरोप, मामला दर्ज

Share

आदिवासी महिला ने खूंटी के पत्रकार पर लगाया यौन शोषण आरोप, मामला दर्ज

खूंटी, 18 सितंबर (हि.स.)। खूंटी थाना क्षेत्र की एक आदिवासी महिला ने एक प्रमुख हिंदी दैनिक अखबार से जुड़े पत्रकार अजय शर्मा पर शादी का प्रलोभन देकर वर्षों तक यौन शोषण करने का आरोप लगाते हुए महिला थाना में मामला दर्ज कराया है।

पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 41 वर्षीया पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि 10 वर्ष पूर्व 2014 में आरोपित अजय शर्मा से उसकी मुलाकात हुई थी। आरोपित ने तब उससे कहा था कि मैं पत्रकार हूं, मेरे ऑफिस में आना, तुम्हें कोई अच्छा काम दिला दूंगा। चूंकि तब मैं आरोपित अजय शर्मा को अपना भाई मानती थी और उसे राखी भी बांधती थी। इसलिए उसके झांसे में आ गई। उसी दौरान एक दिन आरोपित उसके घर आया और घर में उसे अकेला पाकर जबरन उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। बाद में जब आरोपित को यह पता चल गया कि मेरे मां-पिता और भाई नहीं हैं, तो उसका मनोबल बढ़ गया और अक्सर वह महिला घर आकर डरा धमका कर संबंध बनाने लगा। महिला ने कहा, जब भी मैंने इसका विरोध किया, तो उसने धमकी दी कि तुम अकेली आदिवासी महिला मेरा कुछ नहीं बिगाड़ पाओगी, क्योंकि मेरा बड़े-बड़े लोगों से संबंध है। इस बीच जब भी मैंने शादी करने की बात कही, तो वह मुझसे मारपीट करने लगता और कहता कि शादी करके क्या करोगी, जब बुलाओगी मैं आ जाऊंगा। सामाजिक रूप से न सही, लेकिन मैं तो तुम्हारा पति ही हूं। आरोपित द्वारा मारपीट करने से पीड़िता का दाहिना हाथ भी खराब हो गया है। शादी की बात पर ही फरवरी 2024 से दोनों के बीच बातचीत बंद हो गई। इसके बाद पीड़िता अपने काम और जिंदगी को फिर से संवारने के प्रयास में जुट गई, लेकिन जून 2024 में आरोपित फिर से उसके पास आने लगा और उसे टॉर्चर करने लगा।

पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा कि आरोपित अजय शर्मा द्वारा लगातार प्रताड़ित किए जाने के कारण वह अपनी ड्यूटी भी सही तरीके से नहीं निभा पा रही है। साथ ही नौकरी छोड़ने और आत्महत्या करने की स्थिति में आ गई है। पीड़िता ने बताया है कि आरोपित की प्रताड़ना से वह शारीरिक, मानसिक और आर्थिक रूप से काफी टूट गई है। उसने पुलिस से अपनी जान-माल की सुरक्षा करते हुए न्याय दिलाने की मांग की है। दूसरी ओर पीड़िता के इस आरोप को आरोपित पत्रकार ने बेबुनियाद बताते हुए कहा कि उसे न्यायालय पर पूरा भरोसा है।

—————