प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के चार सौ तीस हितग्राहियों को नए आवास मिले

Share

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के चार सौ तीस हितग्राहियों को नए आवास मिले

जगदलपुर, 17 सितंबर (हि.स.)। जिला मुख्यालय के श्यामा प्रसाद मुखर्जी टाऊन हाल में आज मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भुवनेश्वर में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत हितग्राहियों का गृह प्रवेश कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जनप्रतिनिधियों,अधिकारी-कर्मचारियों और गणमान्य नागरिकों ने तन्मयता के साथ देखा।

इस अवसर पर बस्तर जिले के नगरीय निकायों के 430 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत नवीन आवास से लाभान्वित किया गया। वहीं ग्रामीण ईलाके के 7309 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत प्रथम किश्त की राशि अंतरित की गई। उक्त कार्यक्रम सांसद बस्तर महेश कश्यप के मुख्य आतिथ्य सहित महापौर सफीरा साहू की अध्यक्षता और जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती वेदवती कश्यप के विशेष आतिथ्य में सम्पन्न हुई।

इस मौके पर सांसद महेश कश्यप ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की परिकल्पना के अनुरूप प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत हर गरीब परिवार को पक्का आवास से लाभान्वित किया जा रहा है। शहरी क्षेत्र में आवासहीन निर्धन परिवारों को स्वयं का पक्का आवास बनाने के लिए सहायता दी जा रही है। वहीं ग्रामीण ईलाके के गरीब परिवारों को पक्के मकान के लिए मदद दी जा रही है। इस योजनांतर्गत पक्के मकान से लाभान्वित निर्धन परिवारों को स्वच्छ शौचालय,बिजली,पानी की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्राथमिकता से पहल किया जा रहा है। जिससे अब हर गरीब परिवारों के आवास का सपना साकार हो रहा है।

इस अवसर पर सांसद महेश कश्यप, महापौर श्रीमती सफीरा साहू, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती वेदवती कश्यप और अन्य जनप्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत नवीन आवास से लाभान्वित हितग्राहियों को बधाई दी। वहीं प्रतीकात्मक आवास का फीता काटकर उदघाटन किया। साथ ही 10 हितग्राहियों को नवीन आवास की चाबी प्रतीकात्मक रूप से प्रदान किया।

इस दौरान अवगत कराया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत नगर पालिक निगम जगदलपुर के 345 तथा नगर पंचायत बस्तर के 85 हितग्राहियों को नए आवास की सौगात मिली है। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत 7309 हितग्राहियों को प्रथम किश्त की राशि सीधे उनके बैंक खाते में अंतरित की गई है।

इस अवसर पर पूर्व सांसद दिनेश कश्यप, पूर्व विधायक द्वय बैदूराम कश्यप एवं लछूराम कश्यप तथा अन्य जनप्रतिनिधियों सहित कलेक्टर हरिस एस., सीईओ जिला पंचायत प्रकाश सर्वे, डीएफओ उत्तम गुप्ता, नगर निगम आयुक्त हरेश मण्डावी और जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी-कर्मचारी, योजनांतर्गत लाभान्वित हितग्राही एवं बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

—————