कर्मचारियों और आम जनता की अनदेखी भाजपा को पड़ेगी भारी: सुरेश राठी

Share

कर्मचारियों और आम जनता की अनदेखी भाजपा को पड़ेगी भारी: सुरेश राठी

ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन की फतेहाबाद में हुई कन्वेंशन

फतेहाबाद, 17 सितंबर (हि.स.)। ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा का कन्वेंशन यूनिट प्रधान अमित कुमार शर्मा की अध्यक्षता में हुआ। बैठक में सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों पर विस्तार से चर्चा की और भाजपा व जजपा ने पिछले कार्यकाल में कर्मचारियों की मांगों का समाधान करना तो दूर, वार्ता तक न करने पर आक्राेश व्यक्त किया गया।

मंगलवार को पटवार भवन फतेहाबाद में हुई बैठक का संचालन यूनिट सचिव रामनिवास शर्मा ने किया। बैठक में विशेष तौर पर राज्य प्रधान सुरेश राठी व राज्य सचिव अजय वशिष्ठ ने भाग लिया। इस माैके पर राज्य प्रधान सुरेश राठी व राज्य सचिव अजय वशिष्ठ ने सरकार के पुरानी पेंशन बहाली की बजाय यूनिफाइड पेंशन स्कीम (यूपीएस) को कर्मचारियों के साथ छलावा करार देते हुए कहा कि कर्मचारियों की एकमात्र मांग पुरानी पेंशन स्कीम है, इससे कम कुछ भी स्वीकार नहीं। यह यूपीएस स्कीम एनपीएस स्कीम से भी ज्यादा खतरनाक है। कच्चे कर्मचारियों को पक्का न करके जो सेवा सुरक्षा बिल के नाम से गुमराह करने का चुनावी षड्यंत्र वास्तव में कर्मचारियों को सारी उम्र कच्चे रखने की गारंटी है। उन्होंने कहा कि मामूली वेतन बढ़ाकर सरकार वाहवाही लूटने में लगी हुई है। बिजली निगम में कच्चे व पक्के कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर दिन रात काम कर रहे हैं, लेकिन कर्मचारियों की सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी विधानसभा प्रत्याशियों को कर्मचारियों की मांगों का मांग पत्र देकर उनको अपना व उनकी पार्टी का रुख स्पष्ट करने की चर्चा करेंगे। उन्हाेंने यूनियन मोहल्ला, कॉलोनी व गांवों में कर्मचारी और जनता की मीटिंग कर सरकार की नीतियों का जनता पर पड़ने वाले प्रभाव व जन सेवा के मुद्दों पर कन्वेंशन करवाकर ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील करेगी। आने वाली 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव में कर्मचारी, किसान, मजदूर, व्यापारी भाजपा की बातों में नहीं आएगा और सोच समझकर ही वोट करेगा। विधानसभा चुनाव में कर्मचारियों व आम जनता के गुस्से का सामना करना पड़ेगा।

कन्वेंशन में आगामी कार्यक्रमों के बारे में सभी से सुझाव लेकर रणनीति तैयार की गई। सर्व कर्मचारी संघ के आंदोलन में यूनियन का एक-एक कर्मचारी बढ़ चढ़कर भाग लेगा। इस मौके पर सुखदेव सिंह राज्य प्रेस सचिव, संजीव ढांडा राज्य उप प्रधान, विष्णु बिश्नोई सीसी मेंबर, यूनिट व सब यूनिटों के सभी पदाधिकारी व कर्मचारी माैजूद रहे।