मंडी : चलती गाड़ी पर गिरा मलबा, बाप बेटे ने भाग कर बचाई जान

Share

मंडी : चलती गाड़ी पर गिरा मलबा, बाप बेटे ने भाग कर बचाई जान

मंडी, 14 सितंबर (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते मंडी पंडोह के बीच 9 मील में फिर से पहाड़ी के दरक जाने से चंडीगढ़- मनाली हाईवे 8 घंटे तक बंद रहा। इसी बीच 9 मील में सडक़ से गुजर रही एक थार गाड़ी अचानक उपर से आए मलबे की चपेट में आ गई, जिसमें सवार बाप बेटे ने गाड़ी को वहीं छोड़ा और भाग कर अपनी जान बचाई। रात दो बजे बारिश के चलते यह मलबा आया। इस दौरान हाइवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। लोगों ने सडंक पर अपनी गाडिय़ों में ही रात गुजारी। सुबह लगभग पांच बजे बारिश हटने के बाद रास्ता खोलने का कार्य आरंभ हुआ। उसके बाद ही मलबे में फंसी थार को मलबे से निकाला जा सका।

रात भर बंद रहे मार्ग को सुबह दस बजे के आसपास खोल तो दिया गया मगर तब तक इस व्यस्त मार्ग पर दोनों ओर वाहनों की इतनी लंबी कतारें लग चुकी थी कि यातायात को बहाल करने में पुलिस के पसीने छूट गए। कई घंटे तक जाम लगा रहा और दोपहर 11 बजे के आसपास ही यातायात सामान्य हो पाया। फोरलेन निर्माण के चलते हल्की सी बारिश् से भी 9 व 6 मील में मलबा आ जाता है और बार-बार ऐसी स्थिति बन रही है। फोरलेन निर्माण में लगी कंपनियों व प्रशासन की ढील के चलते यह समस्या हल नहीं हो पा रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सागर चंद्र शर्मा ने कहा कि पुलिस मुस्तैदी से इस जगह पर गश्त करती है और जब भी मार्ग बंद होता है तो जरूरी कदम उठाए जाते हैं। उन्होंने वाहन चालकों से अनुरोध किया कि बारिश में इस मार्ग पर सफर करने से परहेज करे क्योंकि इस मार्ग पर कहीं पर भी पहाड़ी से पत्थर गिरने की संभावना हमेशा बनी रहती है। इसलिए सावधान रहें। मंडी पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए इस सडक़ मार्ग पर हमेशा तैनात रहती है ताकी लोगों का सफर सुरक्षित हो सके।

—————