निगम कार्यालय में भगवान विश्वकर्मा की हुई पूजा

Share

निगम कार्यालय में भगवान विश्वकर्मा की हुई पूजा

धमतरी, 17 सितंबर (हि.स.)। विश्वकर्मा जयंती पर नगर निगम कार्यालय में भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा स्थापित कर महापौर विजय देवांगन सहित निगम के सभी अधिकारी कर्मचारियों के द्वारा विधि विधान से पूजा पाठ कर विश्वकर्मा जयंती मनाई गई।

महापौर विजय देवांगन ने विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर निगम के सभी श्रमवीरों को बधाई देते हुए कहा कि धमतरी के संकल्प को पूरा करने में निगम के श्रमवीर सार्थक भागीदारी निभा रहे हैं, विश्वकर्मा जयंती का दिन हमें श्रम के लिए संकल्पित होने की प्रेरणा देता है। भगवान विश्वकर्मा निर्माण और सृजन के देवता हैं। संसार के प्रथम वास्तुकार की संज्ञा भी उन्हें दी गई है। श्रम से सृजन की सार्थकता को विश्वकर्मा ने ही समाज में स्थापित किया। विश्वकर्मा की कुशल तकनीकी, कौशल और श्रमशीलता प्रेरणादायी है। भगवान शिल्पकला और वास्तुकला में निपुण थे,उन्हें दुनिया का पहला इंजीनियर कहा जाता है। निगम सभापति अनुराग मसीह ने इस अवसर पर सभी को विश्वकर्मा जयंती की शुभकामनाएं दी।इस अवसर पर अधिकारी, कर्मचारीगण काफी संख्या में उपस्थित थे।

इसी तरह से मोटर मैकेनिक एवं पार्ट्स विक्रेता संघ गैरेज लाइन बस्तर रोड धमतरी में विश्वकर्मा जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। उक्त अवसर पर संघ द्वारा प्रसादी वितरण किया गया। संघ द्वारा भगवान विश्वकर्मा की मूर्ति स्थापित कर विधि विधान से पूजा – अर्चना की गई।