जेएसएससी सीजीएल परीक्षा से पहले प्रशासनिक छापेमारी में बिहार के एक व्यक्ति से 90 लाख बरामद

Share

जेएसएससी सीजीएल परीक्षा से पहले प्रशासनिक छापेमारी में बिहार के एक व्यक्ति से 90 लाख बरामद

पलामू, 20 सितंबर (हि.स.)। जिले में जेएसएससी परीक्षा को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने को लेकर प्रशासन की ओर से कई स्तरों पर तैयारी की गयी है। होटलों की ब्यापक तौर पर जांच की जा रही है। एसडीएम अनुराग तिवारी, सीओ अमरदीप बलहोत्रा के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम ने शुक्रवार को डालटनगंज शहर के कई होटलों में की जांच। संदिग्ध लोगों के ठहरने की जानकारी ली गयी, इस क्रम में होटल में ठहरे बिहार के एक व्यक्ति के पास 90 लाख रुपए बरामद किए। फिलहाल पुलिस व्यक्ति से पूछताछ कर रही है।

बतातें चलें कि झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग की संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा शनिवार और रविवार को होनी है। पुलिस मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद पलामू पुलिस ने सभी होटलों और गेस्ट हाउस में चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है और छापेमारी कर रही है। इसी क्रम में पुलिस ने मेदिनीनगर टाउन थाना क्षेत्र के एक होटल में छापेमारी कर एक व्यक्ति के पास से 90 लाख रुपये नकद बरामद किए हैं। सारे पैसे 500-500 के नोट में हैं और नोटों के करीब 100 बंडल मिले हैं।

जानकारी के मुताबिक, जिस व्यक्ति के पास से पैसे बरामद किए गए हैं, वह बिहार के औरंगाबाद का रहने वाला है। उसने पुलिस को अपना नाम सदन यादव बताया है। हालांकि, व्यक्ति का कहना है कि वह स्वर्ण व्यवसायी है। पुलिस सदन यादव द्वारा बताई गई बातों का सत्यापन कर रही है। मामले की जानकारी वरीय अधिकारियों को दे दी गई है। पुलिस ने आयकर विभाग को भी मामले की जानकारी दे दी है।

मेदिनीनगर नगर टाउन थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार ने बताया कि शुरुआती गिनती में करीब 90 लाख रुपए मिले हैं। गिनती जारी है और मामले में आगे की जांच की जा रही है. बरामदगी के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को भी सूचना दे दी गई है।

—————