पांच वर्षों में जेएमएम और कांग्रेस की गठबंधन सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया : शिवराज

Share

पांच वर्षों में जेएमएम और कांग्रेस की गठबंधन सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया : शिवराज

रांची, 14 सितंबर (हि.स.)। केन्द्रीय कृषि मंत्री और भाजपा के झारखंड विधानसभा चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान शनिवार को रांची पहुंचे। इस दौरान उन्होंने हेमंत सोरेन सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पिछले पांच सालों में जेएमएम और कांग्रेस की गठबंधन सरकार ने अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया। युवाओं को पांच लाख नौकरियां देने का वादा था, नौकरी नहीं मिली। बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा था, नहीं दिया। महिलाओं को हर महीने दाे हजार रुपये चूल्हा खर्च देने का वादा किया था लेकिन नहीं दिया। अब चुनाव के नजदीक आते ही फिर से जेएमएम खोखले वादे कर रही है लेकिन झारखंड की जनता इनके झूठे दावों को समझ चुकी है और अब इनके झांसे में आने वाली नहीं है।

प्रधानमंत्री 15 सितंबर को झारखंड प्रवास पर

चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 सिंतबर को झारखंड की पवित्र धरती पर पधारने वाले हैं। झारखंड के जो भाई-बहन अब तक कच्चे घरों में रहते थे, उनके लिए 01 लाख 13 हजार 400 मकान प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत स्वीकृत किए गए हैं। मकान स्वीकृत कर केंद्र का अंश राज्य सरकार को भेज दिया गया है। अब राज्य सरकार को औपचारिकता पूरी करनी है। इसलिए 20 हजार स्वीकृति पत्र जारी किए जाएंगे और जिन मकानों की औपचारिकता पूरी हो गई है ऐसे हितग्राहियों के खाते में मकान के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री पहली किस्त सिंगल क्लिक के माध्यम से डालेंगे। प्रधानमंत्री जमशेदपुर से आधुनिक वंदे भारत ट्रेन का प्रारंभ भी करेंगे, जो देश के कई हिस्सों में चलेगी और मोदी यहां एक विशाल सभा को भी संबोधित करेंगे।

हमारा प्रयास, हर गरीब को पक्का मकान मिले

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि झारखंड की सरकार के साथ ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों ने लगातार काम करने का प्रयास किया है लेकिन राज्य में उतनी तेजी से काम नहीं हो सका। हमारे अधिकारी यहां की सरकार के अधिकारियों से निरंतर संपर्क में बने हुए हैं, जितने मकानों की औपचारिकता पूरी कर ली जाएगी, उतने हितग्राहियों के खाते में राशि डाली जाएगी। लगातार हमारा प्रयास रहेगा कि हर गरीब को पक्का मकान मिल जाए। प्रधानमंत्री जनमन योजना के अंतर्गत जो अत्यंत पिछड़ी जनजातियां हैं, जिनके पास कच्चे घर हैं, उन सभी को पक्का मकान देने के लिए अभियान चलाया हुआ है। अब यहां की राज्य सरकार को तेजी से काम करने की कोशिश करनी थी ताकि गरीबों को फायदा मिल जाए।

—————