हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव: शुक्रवार को मतदान, उम्मीदवारों ने बतायी प्राथमिकताएं

Share

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव: शुक्रवार को मतदान, उम्मीदवारों ने बतायी प्राथमिकताएं

नैनीताल, 12 सितंबर (हि.स.)। उत्तराखंड हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी के शुक्रवार को होने वाले चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। इस संबंध में गुरुवार को हाई कोर्ट बार के सभागार में आम सभा आयोजित की गई, जिसमें अध्यक्ष और महासचिव पद के उम्मीदवारों ने अपने विचार रखे और अधिवक्ताओं के पेशे में आ रही समस्याओं का समाधान करने का वादा किया।

मुख्य चुनाव अधिकारी बिरेंद्र सिंह अधिकारी ने बताया कि मतदान शुक्रवार को प्रातः 9 बजे से शाम 4 बजे तक होगा और इसके बाद मतगणना होगी। आज भी मतदाताओं को अग्रिम मतदान की सुविधा दी गई, जिसमें 51 मतदाताओं ने मतदान किया।

उल्लेखनीय है कि इस बार करीब 1200 सदस्य अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। बार के सभी सदस्य मतगणना का लाइव प्रसारण बार की वेबसाइट पर देख सकते हैं।

अध्यक्ष-महासचिव पद के उम्मीदवारों ने गिनाईं अपनी प्राथमिकताएं

अध्यक्ष पद के उम्मीदवार डीएस मेहता और विजय भट्ट तथा महासचिव पद के उम्मीदवार शक्ति प्रताप सिंह और वीरेंद्र रावत ने अपने पक्ष में वोट की अपील की। उन्होंने न्यायाधीशों के खाली पदों को भरने, रोस्टर प्रणाली को सही तरह से लागू कराने, अधिवक्ताओं के चेम्बरों को सुविधायुक्त बनाने, कनिष्ठ अधिवक्ताओं के लिए छात्रवृत्ति की व्यवस्था और 65 वर्ष से अधिक उम्र के अधिवक्ताओं को पेंशन की सुविधा देने को अपनी प्राथमिकता बताया।

यह हैं अन्य पदों के उम्मीदवार

इस बार अध्यक्ष और महासचिव पद के लिए दो-दो उम्मीदवारों के बीच सीधी और कांटे की टक्कर है, जबकि महिला उपाध्यक्ष पद के लिए त्रिकोणीय मुकाबला होगा। अन्य पदों पर भी चुनाव होंगे, जिनमें वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए प्रेम कौशल और रजत मित्तल, कनिष्ठ उपाध्यक्ष (सामान्य) के लिए आनंद सिंह मेर और गौरव कांडपाल, कनिष्ठ उपाध्यक्ष (महिला) के लिए मधु नेगी सामंत, नीलिमा मिश्रा और रीता सक्सेना, उपसचिव प्रशासन के लिए बिलाल अहमद और कुंदन सिंह, कोषाध्यक्ष पद के लिए मोहित कुमार और संजय कुमार, लाईब्रेरियन के लिए हिमांशु राठौर और प्रभाकर नारायण तथा कनिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य पदों के लिए तेजस अग्रवाल, आयुष गौड़, महबूब राही, धुव चंद्र, प्रेम प्रकाश भट्ट, ममता आर्या और कनिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य (महिला) के पद के लिए उन्नति पंत, सुखबानी सिंह और स्वलेहा हुसैन (सना) के बीच मुकाबला होगा।

—————-