र‍िश्‍वत लेते रंगे हाथों उप संचालक व सहायक संपरीक्षक ग‍िरफ्तार

Share

र‍िश्‍वत लेते रंगे हाथों उप संचालक व सहायक संपरीक्षक ग‍िरफ्तार

भिलाई, 11 सितंबर (हि.स.)। एसीबी ने आज बुधवार को भिलाई में रिश्वतखोरी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उप-संचालक (संपरीक्षा) और सहायक संपरीक्षक को सेवानिवृत्त कर्मचारी से रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के अनुसार, पीड़‍ित देवव्रत देवांगन, जो नगर पालिक निगम रिसाली, भिलाई में निगम सचिव के पद पर पदस्थ थे। उन्होंने एन्टी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) रायपुर में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनके सेवानिवृत्त होने के बाद भी उनका वेतन निर्धारण और सत्यापन लंबित है, जिसके कारण उनकी पेंशन और अन्य देयताएं नहीं मिल रही हैं। इस संबंध में जब उन्होंने राज्य संपरीक्षा कार्यालय, दुर्ग के उप-संचालक दिनेश कुमार और सहायक संपरीक्षक होमन कुमार से संपर्क किया, तो उन्होंने सत्यापन के बदले 10 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की। इसके बाद पीड़‍ित ने रिश्वत देने से इंकार किया और रिश्वत लेते हुए आरोपितों को पकड़वाने की योजना बनाई।

पूर्व निगम सचिव देवव्रत देवांगन के शिकायत के बाद एसीबी ने आज उप-संचालक दिनेश कुमार और सहायक संपरीक्षक होमन कुमार को छह हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। मामले में अब आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

—————