मुख्य सचिव ने 20 सितंबर तक नियोजन विभाग को फीडबैक नोट्स प्रेषित करने की दी डेडलाइन

Share

मुख्य सचिव ने 20 सितंबर तक नियोजन विभाग को फीडबैक नोट्स प्रेषित करने की दी डेडलाइन

– राज्य विशेष के संबंध में नोट्स शासन को भेजने के लिए 25 सितंबर तक का दिया समय

देहरादून, 11 सितम्बर,(हि.स.)। मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने आगामी मुख्य सचिव कांफ्रेंस के लिए नोडल अधिकारियों को मेन्यूफैक्चरिंग, सेवाओं, ग्रामीण गैर कृषि, शहरी विकास, रेन्यूएबल एनर्जी तथा सर्कुलर इकाेनाॅमी पर अपने फीडबैक नोट्स 20 सितंबर तक नियोजन विभाग को प्रेषित करने की डेडलाइन दी है। साथ ही राज्य विशेष के संबंध में नोट्स शासन को भेजने के लिए 25 सितंबर तक का समय दिया है।

मुख्य सचिव ने सभी आईएएस, पीसीएस अधिकारियों के साथ विभागाध्यक्षों तथा विभागीय अधिकारियों को अपने फील्ड अधिकारियों से फीडबैक लेते हुए फीडबैक नोट्स बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिलों में जिलाधिकारियों को फीडबैक नोट्स तैयार करते समय अपने अधीनस्थ व फील्ड अधिकारियों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्य सचिव रतूड़ी ने निर्देश दिए कि विशेष रूप से नीति आयोग के आंकाक्षी जिला कार्यक्रमों के तहत आने वाले जनपद हरिद्वार व उधमसिंह नगर में निम्न सूचकांकों पर विशेष ध्यान दिया जाए।

आगामी नवंबर माह में आयोजित होने वाली चौथी मुख्य सचिव कांफ्रेंस की तैयारियों के दृष्टिगत राज्य ने नोडल अधिकारी नामित कर दिए है। नीति आयोग ने चाैथी मुख्य सचिव कांफ्रेंस के लिए निर्धारित छह थीम के अनुसार प्रत्येक थीम के लिए नोडल अधिकारी नामित किए हैं। राज्य के नोडल अधिकारियों ने केंद्रीय नोडल मंत्रालयों की ओर से आयोजित विभिन्न बैठकों में प्रतिभाग किया है। अब तक कुल 182 फीडबैक नोट्स प्राप्त हो चुके हैं।

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने नवंबर में आयोजित होने वाले चौथी मुख्य सचिव कांफ्रेंस की तैयारियों के संबंध में शासन एवं सभी जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा की। बैठक में अपर मुख्य सचिव आनंद बर्धन, सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम, राधिका झा सहित सभी सचिव व जिलाधिकारी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित थे।