अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट : ग्रेटर नोएडा में लगातार बारिश के कारण चौथे दिन का खेल भी रद्द

Share

अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट : ग्रेटर नोएडा में लगातार बारिश के कारण चौथे दिन का खेल भी रद्द

ग्रेटर नोएडा, 12 सितंबर (हि.स.)। शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में लगातार बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट का चौथा दिन भी गुरुवार को रद्द कर दिया गया।

अब एक भी गेंद फेंके बिना मैच रद्द होने की संभावना है, आईसीसी मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने निर्णय लेने से पहले शुक्रवार सुबह तक इंतजार करने का फैसला किया है।

रात भर भारी बारिश होने के कारण मैदान के कुछ हिस्सों में पानी भरा रहा। कोई भी टीम आयोजन स्थल पर नहीं आई, हालांकि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कुछ अधिकारियों को ग्राउंड स्टाफ के साथ लंबी चर्चा करते देखा गया, जो भारी बारिश के कारण निराश दिख रहे थे।

यह स्थान, जो अपने पहले टेस्ट की मेजबानी कर रहा है, सुविधाओं और बुनियादी जल निकासी की कमी के कारण जांच के दायरे में आ गया है। धूप होने के बावजूद पहले कुछ दिनों तक कोई खेल नहीं होने के कारण आलोचना झेलने के बाद, स्टेडियम के अधिकारियों और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम से कवर मंगवाए, जबकि उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने सुपर सॉपर्स भेजे।

एसीबी के एक अधिकारी ने एक बार फिर यहां टेस्ट मैच की मेजबानी के बोर्ड के फैसले का बचाव करते हुए कहा, “हमने चीजों को वापस पटरी पर लाने के लिए हर संभव कोशिश की, लेकिन मौसम ने हमारी परेशानियां बढ़ा दीं।”

अफगानिस्तान ने 2017 से इस स्थल पर कई टी20आई और वनडे मैचों की मेजबानी की है।

—————