उप्र पुलिस भर्ती परीक्षा के पांचवे दिन कानपुर में पकड़े गए दो अभ्यर्थियों के खिलाफ मुकदमा

Share

उप्र पुलिस भर्ती परीक्षा के पांचवे दिन कानपुर में पकड़े गए दो अभ्यर्थियों के खिलाफ मुकदमा

कानपुर,31 अगस्त (हि.स.)। उप्र पुलिस भर्ती परीक्षा के पांचवे एवं अन्तिम दिन शनिवार को प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान दो अभ्यर्थियों को अलग—अलग मामलों में पकड़ा गया। परीक्षा केन्द्र के प्रभारियों की सूचना पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करके विधिक कार्रवाई की।

अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था हरिश्चन्द्र ने बताया कि शनिवार को प्रथम पाली में परीक्षा के दौरान ज्ञान भारती गर्ल्स इंटर कॉलेज के कक्ष संख्या टी 13 कक्ष परीक्षक दीक्षा सक्सेना एवं अमित कुमार ने परीक्षा शुरू होने से पूर्व मैनपुरी जनपद के कुरावली थाना क्षेत्र के नगरिया दगऊ गांव निवासी विपनेश कुमार को गले में नेकबैंड (ऑडियो डिवाइस) लगाए हुए पकड़ लिया। सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस टीम ने मौके पर पहुंची और जांच के बाद थाने ले गई तथा दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके विधिक कार्रवाई कर रही है।

इसी क्रम में किदवई नगर थाना क्षेत्र स्थित डॉ. चिरंजी लाल इंटर कॉलेज में प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान आगरा निवासी रमाकांत पुत्र शिवदान सिंह निवासी के स्थान पर उसका चचेरा भाई सोनू सिंह पुत्र बनवारी लाल निवासी उपरोक्त् परीक्षा देने के लिए रमाकांत के नाम का कूटरचित आधार कार्ड लेके आया था। जिसे बायोमेट्रिक के दौरान पकड़ा गया। उसके खिलाफ थाने में धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करके विधिक कार्रवाई की जा रही है।