बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया इलाज के बाद अस्पताल से घर लौटीं

Share

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया इलाज के बाद अस्पताल से घर लौटीं

ढाका, 22 अगस्त (हि.स.)। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री और बीएनपी अध्यक्ष खालिदा जिया अस्पताल में करीब एक महीने से ज्यादा इलाज कराने के बाद बुधवार को घर वापस आ गई हैं।

शेख हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग सरकार के गिरने के बाद खालिदा (79) को सभी आरोपों से बरी करते हुए जेल से रिहा कर दिया गया था। जानकारी के मुातबिक जिया पिछले पांच वर्षों से नजरबंद थी। बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की अध्यक्ष जिया को इस महीने की शुरूआत में राष्ट्रपति ने क्षमादान दिया था जिसके बाद यह पहली बार है कि वह स्वतंत्र तौर घर आईं हैं।

खबर में बीएनपी मीडिया प्रकोष्ठ के सदस्य शायरुल कबीर खान के हवाले से बताया गया है कि शाम करीब सात बजे जब वह अस्पताल से निकलीं तो कई पार्टी कार्यकर्ता और वरिष्ठ नेता उनके साथ घर तक गए। जिया मार्च 1991 से मार्च 1996 तक तथा जून 2001 से अक्टूबर 2006 तक बांग्लादेश की प्रधानमंत्री रहीं।

पूर्व प्रधानमंत्री लिवर सिरोसिस, गठिया, मधुमेह, गुर्दे, फेफड़े, हृदय और आंखों से संबंधित समस्याओं सहित विभिन्न बीमारियों से पीड़ित जिया को आठ जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीएनपी के महासचिव मिर्जा फखरुल इस्लाम आलमगीर ने 16 अगस्त को कहा था कि जल्द ही जिया को उन्नत चिकित्सा उपचार के लिए विदेश भेजा जाएगा।

—————