स्टेट बैंक ने ग्यारह नई पहलों की शुरुआत की

Share

नई दिल्ली, 04 जुलाई (हि.स.)। देश एवं सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने 11 नई पहलों की शुरुआत की है। इनमें डिजिटल बैंकिंग सुविधाओं को बढ़ाना और 35 नए कृषि केंद्रीकृत प्रसंस्करण प्रकोष्ठ खोलना शामिल है, जिससे कृषि ऋण खंड में जोखिम कम होगा।

एसबीआई ने जारी एक बयान में बताया कि एसबीआई ने अपने 69वें स्थापना दिवस के अवसर पर बैंकिग अनुभव को बेहतर बनाने की प्रतिबद्धता जताई। बैंक ने अपने संभावित ग्राहकों की बैंकिंग जरूरतों को पूरा करने और बैंक की पहुंच को व्यापक बनाने के लिए इन पहल की घोषणा की है। इसके तहत एसबीआई ने पंजाब के पटियाला में दूसरा वैश्विक एनआरआई केंद्र (जीएनसी) खोला है।

स्टेट बैंक ने बताया कि उसने अपने डिजिटल भुगतान अनुभव को बेहतर किया है। इसमें भीम एसबीआई पे ऐप पर ‘टैप-एंड-पे’ और योनो ऐप पर म्यूचुअल फंड के खिलाफ ‘एंड-टू-एंड’ डिजिटल ऋण जैसी दो सुविधाएं शामिल हैं। बैंक ने एक नई पहल की शुरुआत की है, जो एसबीआई सूर्य घर ऋण को पूरी तरह से डिजिटल ‘एंड-टू-एंड’ बनाएगा है।

बैंक बेहतर डिजिटल बैंकिंग अनुभव के लिए इनोवेटिव सुविधाओं की घोषणा की है। इसमें आसान डिजिटल भुगतान के लिए यूपीआई टैप-एंड-पे की शुरुआत, सूर्य घर लोन, छोटे व्यवसायों के लिए योनो बिजनेस और कॉर्पोरेट इंटरनेट बैंकिंग तक पहुंच की सुविधा शामिल है। ग्राहकों को ऋण प्रस्तावों पर स्वचालित सूचना की शुरुआत, 35 नए एग्रीकल्चर सेंट्रलाइज प्रोसेसिंग सेंटरों की शुरुआत, ई-डीएफएस के लिए बीआरआई का शुभारंभ और आरोग्य एडवांस प्लान लॉनच भी शामिल है।