रोहित, सूर्या, दुबे और जायसवाल को महाराष्ट्र विधान भवन में किया जाएगा सम्मानित

Share

मुंबई, 4 जुलाई (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को शुक्रवार को महाराष्ट्र विधान भवन में सम्मानित किया जाएगा।

शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के सुझाव के जवाब में स्पीकर राहुल नार्वेकर ने कहा, “इन खिलाड़ियों को निमंत्रण भेजा गया है, जो मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से भी मिलेंगे।”

नार्वेकर ने सोशल मीडिया एक्स पर विधान भवन में इससे संबंधित चर्चा का वीडियो भी पोस्ट किया है।

महाराष्ट्र विधानमंडल के दोनों सदनों ने आईसीसी विश्व कप जीतने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई देने वाले प्रस्ताव पहले ही पारित कर दिए हैं।

सरनाईक ने कहा कि वे सम्मान समारोह में सभी विधायकों की उपस्थिति के लिए अध्यक्ष से अनुरोध करेंगे। सरनाईक ने कहा कि शर्मा, यादव, दुबे और जायसवाल मुंबई से हैं और यह मुंबईवासियों के लिए गर्व का क्षण है।

उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र सरकार को इन खिलाड़ियों को उसी तरह सम्मानित करने की जरूरत है, जिस तरह 2007 और 2011 में विश्व कप जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया था। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को इन खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सम्मानित करना चाहिए।”

सरनाईक के सुझाव को अध्यक्ष ने तुरंत स्वीकार कर लिया और तदनुसार शर्मा, यादव, दुबे और जायसवाल को शुक्रवार को विधान भवन में सम्मानित किया जाएगा।