नेपाल बस दुर्घटना : तीन दिनों में सिर्फ 5 शव बरामद, हादसे के बाद कुल 65 लोग हुए थे लापता

Share

-दोनों में से किसी भी बस का नहीं लग पाया कोई सुराग

काठमांडू, 14 जुलाई (हि.स.)। शुक्रवार को तड़के नदी में गिर कर दुर्घटनाग्रस्त हुई दो बसों में सवार 65 यात्रियों में की तलाश में चलाए गए बचाव एवं राहत अभियान के दौरान अबतक सिर्फ 5 शव बरामद हुए हैं। खोजी काम का दायरा 150 किलोमीटर तक करने के बाद भी रविवार सुबह तक खास सफलता नहीं मिली। यहां तक कि हादसे का शिकार हुई दोनों बसों का भी अबतक कोई पता नहीं चला है।

शनिवार को मिले तीन शव के बाद रविवार सुबह दो और शव बरामद हुए। चितवन के प्रमुख जिलाधिकारी इन्द्रदेव यादव ने बताया कि आज दोनों शव पूर्वी नवलपरासी जिले के गोलाघाट के पास से बरामद किए गए। हालांकि दोनों शवों की अब तक पहचान नहीं हो पाई है। शनिवार सुबह सबसे पहला शव बरामद किया गया था जिसकी पहचान भारतीय नागरिक के रूप में हुई थी। शनिवार दोपहर को दो और शव बरामद किए गए थे।

राहत व खोजी का काम आज तीसरे दिन भी किया जा रहा है। प्रमुख जिलाधिकारी ने बताया कि वाटर ड्रोन, सेनोर कैमरा, गोताखोर सहित नेपाली सेना और सशस्त्र प्रहरी के 100 से अधिक सुरक्षाकर्मी रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हुए हैं। बस को ढूंढ़ने के लिए आज से बडे़-बडे़ चुम्बकों का प्रयोग किया जा रहा है। खोजी और राहत का दायरा 150 किमी दूर तक किया गया है।