सत्संग हादसे के पीड़ितों से राहुल गांधी हाथरस में करेंगे मुलाकात

Share

अलीगढ़/हाथरस, 04 जुलाई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिंकदराराऊ थाना क्षेत्र के फुलरई गांव में सत्संग में मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद घटनास्थल पर सियासी दौरों का सिलसिला तेज होता जा रहा है। मुख्यमंत्री और सरकार के कई मंत्रियों के घटनास्थल का दौरा करने के बाद अब विपक्षी दलों के नेताओं का भी पहुंचने का सिलसिला शुरू होने वाला है। इसी कड़ी में पांच जुलाई शुक्रवार को रायबरेली से कांग्रेस सांसद एवं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी अलीगढ़ और हाथरस आने की जानकारियां मिल रही हैं।

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी 05 जुलाई को अलीगढ़ और हाथरस आएंगे। यहां राहुल हाथरस सत्संग कांड में हताहत हुए मृतकों के परिजनों को सांत्वना देने उनके घर पहुंचेंगे। वे अलीगढ़ के पिलखना विजयगढ़ और इसके बाद हाथरस कस्बे के नबीपुर खुर्द जाएंगे। मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना देने के बाद देर सांय अलीगढ़ होकर सड़क मार्ग से वापस दिल्ली लौट जाएंगे। अनुमान लगाया जा रहा है कि राहुल गांधी पार्टी फंड से पीड़ितों के परिजनों को अवश्य कुछ आर्थिक सहायता देंगे। राहुल गांधी के इस कार्यक्रम को लेकर जनपद हाथरस के कांग्रेस पदाधिकारी के साथ-साथ अलीगढ़ और आगरा मंडल के जनपदों में कांग्रेस पदाधिकारी में विशेष उत्साह है। वह इस सत्संग कांड के बाद राहुल के आगमन को पार्टी की जमीनी मजबूती और ऑक्सीजन के रूप में देख रहे हैं। राहुल गांधी के इस कार्यक्रम को लेकर जिला पुलिस प्रशासन अभी से चुस्त एवं दुरुस्त व्यवस्थाएं कर रहा है। यहां यह अभी उल्लेखनीय है कि आगामी दिनों में रिक्त हुई विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं जिसको लेकर कांग्रेस क्रियाशील बनी हुई है।

उधर दिल्ली में गुरुवार को कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने एक बयान में बताया कि राहुल गांधी हाथरस में प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे और उनका दुख-दर्द जानेंगे।

बतादें कि हाथरस जिले के सिकंदराराऊ थाना क्षेत्र के फुलरई गांव में बीते मंगलवार को भोले बाबा के सत्संग में चरण रज लेने के दौरान भगदड़ मच गई थी। इस हादसे में 121 लोगों की मौत हो गई थी। मृतकों में बड़ी संख्या महिलाओं की है। इस मामले में अब तक दो महिलाओं समेत छह लोगों की गिरफ्तारी कर ली गई है। वही मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर जो पेशे से इंजीनियर है की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें दबिशें दी जा रही हैं। उन पर पुलिस ने एक का इनाम घोषित किया गया है।