पोलिश कैनोइस्ट बोरोवस्का डोपिंग के संदेह के कारण पेरिस 2024 से बाहर

Share

वारसॉ, 18 जुलाई (हि.स.)। स्प्रिंट कैनोइस्ट डोरोटा बोरोवस्का को एंटी-डोपिंग नियमों के कथित उल्लंघन के कारण 2024 पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए पोलैंड की टीम से हटा दिया गया है, पोलिश कैनो फेडरेशन ने बुधवार को इसकी पुष्टि की।

28 वर्षीय खिलाड़ी ने जून में हंगरी के सेजेड में 2024 ईसीए कैनो स्प्रिंट यूरोपीय चैंपियनशिप में महिलाओं की सी1 प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता। बोरोवस्का को ओलंपिक खेलों में पोलैंड की पदक की उम्मीदों में से एक माना जाता था।

पोलिश कैनो फेडरेशन (पीसीएफ) ने एक बयान में कहा, “हम खेल में शुद्धता का समर्थन करते हैं और प्रतिबंधित डोपिंग पदार्थों के उपयोग की कड़ी निंदा करते हैं। हम संबंधित एंटी-डोपिंग अधिकारियों के साथ पूर्ण सहयोग की भी घोषणा करते हैं। हालांकि, हम एथलीट के अपराध के बारे में पहले से कोई राय नहीं रखते हैं और हमारा मानना ​​है कि सभी को निष्पक्ष सुनवाई का अधिकार है।”

जून में बोरोवस्का से लिए गए नमूने में प्रतिबंधित पदार्थ पाया गया था। एथलीट इंटरनेशनल कैनो फेडरेशन के उस फैसले के खिलाफ अपील कर सकती है, जिसने पेरिस 2024 के लिए उसकी योग्यता को निलंबित कर दिया था।

पीसीएफ ने कहा, “हमें एथलीट के कोचिंग स्टाफ से जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार वह इस अधिकार का प्रयोग करना चाहती है।”

बोरोवस्का ने स्वीकार किया कि वह बहुत दुखी है, क्योंकि ओलंपिक स्वर्ण जीतना उसका सपना था। एथलीट ने बुधवार को पोलिश मीडिया से कहा, “मैंने कभी जानबूझकर कोई अवैध पदार्थ नहीं लिया। मुझे विश्वास नहीं होता कि क्या हुआ। यह एक बुरे सपने जैसा लगता है। मैं अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए कुछ भी करूँगी।”