जबलपुर: गोवंश के अवशेष को लेकर बजरंग दल ने प्रदर्शन के साथ कराया कटंगी बंद

Share

जबलपुर, 28 जून (हि.स.)। कटंगी में जानवरों के अवशेष मिलने को लेकर नाराज बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने रैली निकालते हुए कटंगी बंद कराया। वहीं स्थानीय व्यापारियों ने बजरंग दल का समर्थन करते हुए सुबह से पूरे बाजार को बंद रखा। सैकड़ो की संख्या में पहुंचे हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पैदल मार्च निकालकर जमकर नारेबाजी की।

हिंदूवादी संगठनों का गुस्सा देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया था। विश्व हिंदू परिषद के प्रदीप गुप्ता, सुमित सिंह एवं बजरंग दल के रघुनाथ के नेतृत्व में सैकड़ो की संख्या में हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने प्रशासन द्वारा जारी जांच रिपोर्ट के खिलाफ मुखर प्रदर्शन किया। हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी के अनुसार गोवंश के अवशेषों को लेकर जो प्रशासन ने रिपोर्ट जारी की है उससे वे संतुष्ट नहीं है, किंतु पुलिस द्वारा की जा रही कार्यवाही से संतुष्ट हैं।

बजरंग दल कार्यकर्ताओं द्वारा दिए गए धरने के चलते राजमार्ग के दोनों और वाहनों की लंबी कतार लग गई। मौके पर पहुंचे जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना एवं पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने प्रदर्शनकारियों से बात की दोषियों के खिलाफ कार्यवाही और स्पष्ट जांच के आश्वासन के बाद धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ। उल्लेखनीय है कि तुला बाबा की पहाड़ी पर मिले जानवरों के अवशेषों को लेकर हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश फैल गया था। वही मामले की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर दीपक सक्सेना ने इस पूरे मामले में एसडीएम,एसडीओपी,सीएमओ,तहसीलदार और थाना प्रभारी के साथ वेटरनरी डॉक्टर की टीम बनाई एवं उक्त अवशेषों की जांच कराई थी। कुल अवशेष 57 थे जो कि दो से तीन माह पुराने बताए गए। बहरहाल संवेदनशीलता को देखते हुए कटंगी में अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।