45 दिव्यांग जनों को राड्स ने दिए उपकरण

Share

-प्रमुख सीता रावत ने दिव्यांगों से कहा मजबूती से जीवन में आगे बढ़ें

नई टिहरी, 02 मार्च (हि.स.)। जौनपुर ब्लाक के थत्यूड़ सभागार में ग्रामीण क्षेत्र विकास समिति (राड्स) रानीचौरी की पहल पर आयोजित शिविर में 45 दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण वितरित किये गये।

इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि प्रमुख जौनपुर सीता रावत ने कहा कि दिव्यांग अपने को हर स्तर पर मजबूत करने का काम करें। राड्स के अध्यक्ष सुशील बहुगुणा ने कहा कि संस्था दिव्यांगों की मजबूती के निरंतर काम करेगी।

शनिवार को आयोजित शिविर में दिव्यांगजनों को व्हील चेयर, बैसाखी, कान की मशीन, छड़ी और चश्मे वितरित किए गए। उपकरण वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख सीता रावत मौजूद रही। शिविर का शुभारंभ प्रमुख सीता रावत सहित, बीडीओ सोहनलाल कोहली, भाजपा जिला उपाध्यक्ष बिरेंद्र राणा और राड्स संस्था के अध्यक्ष सुशील बहुगुणा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलन कर किया।

उपकरण वितरण के दौरान ब्लॉक प्रमुख सीता रावत ने कहा कि दिव्यांग अपने कौशल से हर क्षेत्र में नाम कमा रहे हैं। जरूरत सिर्फ उनके मनोबल को बढ़ाने की है। संस्था के अध्यक्ष सुशील बहुगुणा ने बताया कि भारत सरकार की एडीप योजना के अंतर्गत दिव्यांग जनों को सहायक उपकरण वितरित जा रहे हैं। दिव्यांगों के पुनर्वास, शिक्षा और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए सरकार कई कार्यक्रम संचालित कर रही है।

उन्होंने दिव्यांग जनों से मतदान मे शत-प्रतिशत भागीदारी करने की भी अपील की। कार्यक्रम में बीडीओ सोहनलाल कोहली ने कहा कि समाज का कोई भी व्यक्ति अपने को अलग न समझे। दिव्यांगजन अपने मन में किसी प्रकार का भेदभाव और कटुता का भाव न लाए।

इस मौके पर सहायक समाज कल्याण अधिकारी नवीन रावत, बीडीसी मेंबर विनोद राणा, सुदीप कोठारी, संस्था की सचिव कुंभीबालाभट्ट, डीडीआरसी के जगदीश बडोनी, लक्ष्मी बहुगुणा, बालकृष्ण भट्ट, डा आभास उनियाल, रंजीता थपलियाल, रबीस चमोली, मुकेश नेगी आदि मौजूद रहे।