जिम्बाब्वे श्रृंखला के लिए ह्यूम, रॉक आयरलैंड की टी20 टीम में शामिल

Share

डबलिन, 9 नवंबर (हि.स.)। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ग्राहम ह्यूम और विकेटकीपर-बल्लेबाज नील रॉक को जिम्बाब्वे के खिलाफ 7 दिसंबर से हरारे में शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड की 15 सदस्यीय टीम में नामित किया गया है। फिओन हैंड और बेन व्हाइट, जो अगस्त में भारत के खिलाफ आयरलैंड की आखिरी टी20 सीरीज का हिस्सा थे, को टीम से बाहर कर दिया गया है।

तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के बाद होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए, स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर गैरेथ डेलानी, जो सितंबर में इंग्लैंड का सामना करने वाली टीम में थे, को बाहर कर दिया गया है।

सफेद गेंद के कप्तान के रूप में स्थायी नियुक्ति के बाद पॉल स्टर्लिंग के नेतृत्व में यह आयरलैंड का पहला दौरा भी होगा। 1 दिसंबर को जिम्बाब्वे जाने से पहले आयरलैंड की टीम 19 से 23 नवंबर तक स्पेन में एक प्रशिक्षण शिविर में पांच दिन बिताएगी। सभी मैच हरारे में खेले जाएंगे, श्रृंखला 17 दिसंबर को तीसरे और अंतिम वनडे के साथ समाप्त होगी।

2022 में पदार्पण करने के बाद, ह्यूम ने चार टी-20 खेले हैं, और उन खेलों में कुल चार विकेट लिए हैं। इस बीच, रॉक 19 टी-20 मैचों का हिस्सा रहे हैं।

आयरलैंड के पुरुष राष्ट्रीय चयनकर्ता एंड्रयू व्हाइट ने कहा, “सितंबर में इंग्लैंड में एकदिवसीय श्रृंखला के बाद पुरुष टीम के लिए यह पहली प्रतियोगिता है। यह दौरा एक नए नेतृत्व सेट-अप के तहत एक नए चक्र की शुरुआत का प्रतीक है, और हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि यह खेल समूह अगले 50 ओवर के विश्व कप के लिए कैसे विकसित होता है।”

आयरलैंड की टीम इस प्रकार है-

टी-20 टीम: पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), मार्क अडायर, रॉस अडायर, एंड्रयू बालबर्नी, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, जोश लिटिल, ग्राहम ह्यूम, बैरी मैक्कार्थी, नील रॉक, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, थियो वैन वोर्कोम, क्रेग यंग।

एकदिवसीय टीम: पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), मार्क अडायर, एंड्रयू बालबर्नी, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, जोश लिटिल, ग्राहम ह्यूम, एंडी मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, नील रॉक, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, थियो वैन वोर्कोम, क्रेग यंग।