लक्सर तहसील दिवस पर आईं 82 शिकायतें

Share

हरिद्वार, 07 नवंबर (हि.स.)। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने मंगलवार को तहसील दिवस के अवसर पर लक्सर तहसील में आम जन की समस्याओं को सुना। आज के तहसील दिवस पर विभिन्न समस्याओं से सम्बन्धित कुल 82 प्रकरण आये, जिनमें से अधिकतर का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

तहसील दिवस में भूमि की पैमाइश कराये जाने, विद्युत मीटर बदलवाने, बाढ़ राहत दिलाये जाने, तालाब/भूमि से कब्जा हटाये जाने, पाईप लाईन डलवाने ,अवैध कब्जा हटवाने तथा सड़क व शौचालय बनवाने जैसे मामले प्रमुख थे। श्याम राठी द्वारा आवारा बंदरों को पकड़वाने की मांग की।

जिलाधिकारी ने शिकायतों व समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना, जिनका तत्काल निराकरण हो सकता था, उनका निराकरण किया तथा अन्य समस्याओं का किस ढंग से निराकरण करना है, के सम्बन्ध में अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जितनी भी शिकायतें तहसील दिवस में दर्ज हुई हैं, उनका एक रोस्टर तैयार कर लें तथा प्रकरणों का निस्तारण एक सप्ताह के भीतर करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिन किसानों ने कम मुआवजा मिलने की शिकायत की है, उसके लिये हम एक कमेटी का गठन कर रहे हेै, जो पुनः सर्वे करेगी तद्नुसार उन्हें मुआवजा दिया जायेगा।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन, एसडीएम लक्सर गोपाल सिंह सहित सभी सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।