SAP कंसल्टिंग वाले भारतीय स्टार्टअप्स

Share

SAP कंसल्टिंग वाले भारतीय स्टार्टअप्स जो 2023 में संयुक्त राज्य अमेरिका में पंजीकृत हैं। Zippia के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में वर्तमान में 21,431 SAP कंसल्टेंट काम कर रहे हैं, और उनमें से 27.9% महिलाएं हैं। SAP कंसल्टेंट्स के बीच सबसे आम जाति सफेद (51.4%) है, जिसे अजगर (25.4%), हिस्पैनिक या लैटीनो (9.6%), और अफ्रीकी अमेरिकी (8.5%) के बाद आता है।

FirstSiteGuide के अनुसार, स्टार्टअपों की संख्या के मामले में संयुक्त राज्य अमेरिका प्रमुख देश है (75,056), जिसके बाद भारत (15,427) और यूके (6,843) आते हैं। यूएस भी प्रमुख यूनिकॉर्न शेयर रखता है; सभी यूनिकॉर्न्स के अधिकांश (51%) यूएस से हैं।

FounderJar के अनुसार, चीनी फिंटेक कंपनी एंट फाइनेंशियल, जो अलीबाबा के एलीपे से स्पिनआउट हुई है, वैश्विक रूप से सबसे मूल्यवान स्टार्टअप यूनिकॉर्न है, जिसके बाद बाइटडांस (टौटियो) है, जिसका मूल्य 140 अरब डॉलर से अधिक है।

SAP कंसल्टिंग वाले भारतीय स्टार्टअप्स जो 2023 में संयुक्त राज्य अमेरिका में पंजीकृत हैं या पंजीकरण करने की योजना बना रहे हैं। यहां इनमें से कुछ हैं:

Prismetric: एक गुजरात स्थित कंपनी जो भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका में एसएपी कंसल्टिंग सेवाएं प्रदान करती है, जो डिजिटल इनोवेशन, बिग डेटा, क्लाउड और मोबाइल समाधानों पर ध्यान केंद्रित करती है।

SAP Startup Studio: SAP लैब्स इंडिया द्वारा चलाई जाने वाली एक कार्यक्रम जो विभिन्न क्षेत्रों में एआई, एमएल, आईओटी, ब्लॉकचेन और क्लाउड जैसे क्षेत्रों में स्टार्टअप्स को पोषण और समर्थन प्रदान करता है। यह कार्यक्रम 2022-23 के लिए अपने पांचवें वार्षिक समूह को घोषित किया है, जिसमें 16 स्टार्टअप्स शामिल हैं जो SAP की प्रौद्योगिकी, मेंटरशिप और नेटवर्क तक पहुंच प्राप्त करेंगे।

Unicorns & Digital Natives: SAP इंडिया द्वारा एक सेगमेंट जो नवीन युग के स्टार्टअप्स की आवश्यकताओं को पूरा करता है और उनके अभियांत्रिकी समाधानों से उनके उद्योगों में विस्तार कर रहे हैं। इस सेगमेंट में SAP के साथ भागीदारी कर चुके कुछ स्टार्टअप्स ओला, स्विगी, जोमैटो, उदान और ड्रीम11 हैं।

Noshtek Consulting (www.noshtek.com: Noshtek एक छोटी सी IT कंसल्टिंग फर्म है। उनकी विशेषज्ञ कंसल्टिंग सेवाएं संगठनों को लागत कम करने, संचालन प्रदर्शन को बेहतर बनाने और SME IT परियोजनाओं को कार्यान्वित करने में मदद करती हैं। उनके प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ उद्योग की विशेष चुनौतियों को हल करने में रुचि रखते हैं। 100+ वर्षों के उद्योग अनुभव के साथ विभिन्न व्यावसायिक प्रक्रियाओं का निर्माण और कार्यान्वयन करने और SAP और IT परियोजनाओं की रचना करने में, Noshtek आपकी दृष्टि को हकीकत में परिवर्तित करने में मदद कर सकता है।