डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत की सफलता के लिए विराट-रोहित का अनुभव होगा महत्वपूर्ण : माइक हसी

Share

28HSPO1 डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत की सफलता के लिए विराट-रोहित का अनुभव होगा महत्वपूर्ण : माइक हसी

दुबई, 28 मई (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइक हसी का मानना है कि पूर्व कप्तान विराट कोहली और वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा का अनुभव अगले महीने लंदन में होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भारत की जीत के लिए महत्वपूर्ण होगा। हसी ने कहा कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल करनी है तो कोहली और रोहित को इंग्लैंड में बल्लेबाजी के अपने अनुभव का उपयोग करना चाहिए।

आईसीसी की ओर से जारी बयान में माइक हसी ने कहा कि विराट कोहली को अतीत में देखना मुश्किल है। वह निश्चित रूप से खेल के सभी प्रारूपों में फिर से शानदार फॉर्म में वापसी कर रहे हैं, इसलिए वह और रोहित शर्मा दोनों ही बल्ले से भारत के लिए महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं।

इंग्लैंड में परिस्थितियों को लेकर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा कि यह मैच इंग्लैंड में खेला जाने वाला है, इसलिए इंग्लैंड की परिस्थितियां भारत में हाल की सीरीज से अलग होंगी। इसलिए मुझे लगता है कि तेज गेंदबाज महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पैट कमिंस और जोश हेजलवुड फिट हैं तो यह ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा होगा।

हसी ने कहा कि भारत के पास भी कई बेहतरीन गेंदबाज हैं। मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी तो हैं ही साथ ही रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के तौर पर अच्छे स्पिनर भी हैं। उन्होंने कहा कि यह एक विश्व स्तरीय गेंदबाजी अटैक है और ऑस्ट्रेलियाई टीम को उन्हें हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

माइक हसी ने कहा, मैं सिर्फ दो महान टीमों को आमने-सामने देखना चाहता हूं और देखना चाहता हूं कि कौन शीर्ष पर रहता है।

उल्लेखनीय है कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से लंदन (इंग्लैंड) के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा।