विश्व मुक्केबाजी : दीपक, हुसामुद्दीन और निशांत का लक्ष्य फाइनल में जगह बनाना

Share

12HSPO1 विश्व मुक्केबाजी : दीपक, हुसामुद्दीन और निशांत का लक्ष्य फाइनल में जगह बनाना

ताशकंद, 12 मई (हि.स.)। दीपक भोरिया, मोहम्मद हुसामुद्दीन और निशांत देव की तिकड़ी शुक्रवार को यहां आईबीए पुरुष मुक्केबाजी विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में उतरेगी तो उनका लक्ष्य अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को और बेहतर करना होगा।

दीपक (51 किग्रा) का सामना दो बार के विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता बिलाल बेनामा से होगा। दीपक पूर्व विश्व नंबर 1 अमित पंघल की रजत-जीतने वाली उपलब्धि को दोहरा सकते हैं या बेहतर कर सकते हैं, जो लंबे समय तक भार वर्ग में भारत की पहली पसंद रहे थे। दूसरी तरफ दो कांस्य पदक जीतने के बाद, फ्रेंचमैन बेनामा, जो 2022 यूरोपीय चैंपियन भी हैं, अंतिम-चार की बाधा को पार करने के लिए उत्सुक होंगे।

हुसामुद्दीन (57 किग्रा) का सामना क्यूबा के सैदेल होर्ता से होगा, जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में विश्व और एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता और शीर्ष वरीयता प्राप्त कजाकिस्तान के सेरिक टेमिरजानोव को हराया।

निशांत (71 किग्रा) 2022 एशियाई चैंपियन और 2018 एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता कजाकिस्तान के असलानबेक शिमबर्गेनोव से भिड़ेंगे।

अतीत में, भारत ने पुरुषों की विश्व चैंपियनशिप के एकल संस्करण में कभी भी एक रजत और कांस्य से अधिक नहीं जीता है,हालांकि उम्मीद है कि इस बार पदक का रंग बदलेगा।