बिजली विभाग के जेई व लाइन मैन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

Share

07HCRI2 बिजली विभाग के जेई व लाइन मैन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

-विद्युतकर्मियों की लापरवाही के कारण गर्भवती महिला का शादी के 11 माह के अंदर ही उजड़ गया था सुहाग

मुरादाबाद, 06 मई (हि.स.)। विद्युतकर्मियों की लापरवाही के कारण एक गर्भवती महिला का शादी के ग्यारह महीने बाद ही सुहाग उजड़ गया। मामले में बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही उजागर होने के बाद मुरादाबाद के थाना भोजपुर पुलिस ने शनिवार को आरोपित एक जेई व एक लाइन मैन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। थाना भोजपुर के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आरोपों की जांच शुरू कर दी है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार ही कार्रवाई की जाएगी।

भोजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम श्यामपुर हादीपुर के रहने वाले यादराम के मुताबिक उनके बड़े पुत्र विनय की शादी महज 11 माह पहले रामपुर के धनौरी गांव की रहने वाली सविता के साथ हुई थी। बड़ा पुत्र व विवाहित होने के कारण विनय के कंधे पर परिवार की जिम्मेदारी थी। उसकी पत्नी सविता इस वक्त पांच माह की गर्भवती है। चार मई की शाम करीब चार बजे उनका बेटा विनय घर पर था। तभी पीपलसाना बिजली घर पर तैनात लाइनमैन रनवीर निवासी सिढावली, भोजपुर ने विनय के मोबाइल फोन पर काल किया। बताया कि वारूभूड़ा रोड पर बाबू की फैक्ट्री के पास ट्रांसफार्मर के पास लाइन ठीक करनी है। लाइनमैन ने बताया कि उसने जेई ललित मौर्य से बात कर ली है। लाइनमैन के बुलावे पर विनय उसके पास पहुंचा। शटडाउन लेने का दावा करते हुए लाइनमैन ने विनय को विद्युत पोल पर चढ़ा दिया। इस बीच ही अचानक विनय हाईवोल्टेज करंट की चपेट में आ गया। बिजली की चपेट में आने से झुलसा विनय जमीन पर गिर पड़ा। बेहोशी के हाल में उसे साथ लेकर परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोजपुर पहुंचे। वहां चिकित्सकों ने विनय को मृत घोषित कर दिया। पीड़ित पिता की तहरीर पर आरोपित जेई व लाइनमैन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए भोजपुर पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

मामले में थाना भोजपुर के प्रभारी निरीक्षक संजय पांचाल ने बताया कि आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आरोपों की जांच शुरू कर दी है।