खंडवा : रेपिड एक्शन फोर्स ने निकाला फ्लैग मार्च, संवेदनशील क्षेत्रों का लिया जायजा

Share

– माहौल खराब करने वालों पर पुलिस करेगी कड़ी कार्रवाई

खंडवा, 22 मई (हि.स.)। अति संवेदनशील शहरों में खंडवा शहर भी आता है, यहां आगामी दिनों में नगरी निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव होने वाले हैं। शहर में शांतिपूर्ण तरीके से त्यौहार और चुनाव निपटाए जाएं, इसी को लेकर राज्य शासन और पुलिस प्रशासन ने अभी से तैयारी करना शुरू कर दी है। पूरे जिले में शांति व्यवस्था रहे, इसी को लेकर रविवार को पुलिस कंट्रोल रूम से रेपिड एक्शन फोर्स ने फ्लैग मार्च निकाला। यह फ्लैग मार्च खंडवा शहर के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों से होकर गुजरा।

अभिजीत दत्ता सहायक कमांडेंट ने बताया कि क्षेत्र में संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्र की जानकारी ली गई। जिससे भविष्य में कभी भी सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने, कानून व्यवस्था बिगड़ने पर रेपिड एक्शन फोर्स की टीम कम समय में पहुंचकर स्थिति को कंट्रोल कर सके। फोर्स ने कस्बे में गली मोहल्लों में फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को भय मुक्त जीवन यापन करने के बारे में सुझाव दिया।

उन्होंने कहा कि ये फ्लैग मार्च उन लोगों के लिए कड़ी चेतावनी है, जो सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की फिराक में लगे रहते हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की नई परंपरा की शुरुआत नहीं होने दी जाएगी। जो भी शांति भंग अथवा माहौल को खराब करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मार्च में सीएसपी पूनम यादव, आरआई पुरुषोत्तम विश्नोई, सुबेदार देवेन्द्र सिंह परिहार उपस्थित थे।