मप्रः झूठ बोलने वाले कांग्रेस नेताओं को बेनकाब करे पिछड़ा वर्ग समाज : विष्णुदत्त शर्मा

Share

भोपाल, 21 मई (हि.स.)। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि चुनाव में पिछड़ा वर्ग आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जो निर्णय दिया है, वह मध्यप्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे भारत में सबसे बड़ा ऐतिहासिक फैसला है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और ओबीसी कमीशन के प्रयासों से पिछडा वर्ग को न्याय मिला है। आज भारतीय जनता पार्टी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जो संकल्प लिया था, वह संकल्प सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के साथ पूरा हुआ है। लेकिन कांग्रेस के नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह गांव-गांव में झूठ फैलाकर छल-कपट की राजनीतिक कर रहे हैं। संपूर्ण ओबीसी समाज को झूठ फैलाने वाले इन नेताओं को जवाब देना होगा और इनके झूठ को बेनकाब करना होगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा शनिवार को मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित पिछड़ा वर्ग के आभार समारोह को संबोधित कर रहे थे। ओबीसी आरक्षण के लिए किए गए प्रयासों के लिए पिछड़ा वर्ग द्वारा शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा का सम्मान किया और आभार जताया। समारोह में पिछड़ा वर्ग की विभिन्न समाजों के नेता, भाजपा नेता एवं पदाधिकारी, प्रदेश सरकार के मंत्रीगण शामिल हुए।

जवाब दें कांग्रेसी -पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा क्यों नहीं दिया?

शर्मा ने कहा कि आजादी के बाद लगातार 55 वर्षों तक कांग्रेस ने राज किया, लेकिन पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया। कांग्रेस ने हमेशा पिछड़ा वर्ग के साथ छल और कपट किया। भाजपा हमेशा से पिछड़ा वर्ग हितैषी रही है। इस प्रतिबद्धता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा करते हुए पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया और पिछड़ा वर्ग के लोगों को अधिकार संपन्न बनाया।

उन्होंने कहा कि जब भाजपा की प्रदेश सरकार 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण के साथ पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव करा रही थी। तब कांग्रेस के नेता सुप्रीम कोर्ट गये और चुनाव को अवरूद्ध कराने के लिए याचिका लगाई। शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ ओबीसी विरोधी है, इसलिए वह हर कदम इस वर्ग के साथ छल करती आई है।

पिछड़ा वर्ग के लिए भाजपा सरकार हमेशा प्रतिबद्धः गौरीशंकर बिसेन

पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि पिछड़े वर्ग का कल्याण, उन्नति एवं अधिकार दिलाना मुख्यमंत्री चौहान एवं भाजपा का सदैव संकल्प रहा है। हम गौरवान्वित हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने पिछड़ा आयोग बनाकर संवैधानिक दर्जा दिया है और राज्य सरकारों से परामर्श लेकर जो जातियां पिछडा वर्ग में नहीं हैं उन्हें शामिल करने का और जो केंद्र की सूची में हैं उन्हें राज्य सूची में शामिल करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश के पिछड़ा वर्ग को न्याय दिलाने का काम किया है।

सुप्रीम कोर्ट का निर्णय भाजपा सरकार और संगठन की ऐतिहासिक जीतः भूपेंद्रसिंह

प्रदेश के मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान के आत्मविश्वास और दृढ़संकल्प को नमन है, जिन्होंने कहा था कि हम अंत तक लड़ेंगे और ओबीसी वर्ग को आरक्षण दिलवाकर रहेंगे। कांग्रेस कह रही थी कि अब कोई रास्ता नहीं बचा है, परंतु मुख्यमंत्री जी ने मोडिफिकेशन में जाने निर्णय लिया। सुप्रीम कोर्ट ने जिसे स्वीकार कर सुनवाई की और आज हमारे लिए गौरव का विषय है कि सुप्रीम कोर्ट ने ओबीसी को आरक्षण देने का निर्णय लिया है। सुप्रीम कोर्ट का यह निर्णय भाजपा सरकार और संगठन की ऐतिहासिक जीत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट जाकर पंचायत चुनाव रुकवाने का काम किया, जिसके बावजूद हमारा संकल्प पूरा हुआ। इसके लिए हम मुख्यमंत्री चौहान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा के आभारी हैं।

भाजपा सरकार की योजनाएं पिछड़ा वर्ग पर केंद्रितः रामखिलावन पटेल

समारोह में पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के मंत्री रामखिलावन पटेल ने कहा कि भाजपा सरकार की अधिकांश योजनाएं पिछड़ा वर्ग कल्याण पर केंद्रित हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान के भागीरथ प्रयासों से मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और नगरीय निकाय चुनाव में ओबीसी वर्ग को आरक्षण दिलाने का संकल्प पूरा हुआ है। इस अवसर पर प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, प्रदेश शासन के मंत्री मोहन यादव, भारत सिंह कुशवाह, बृजेन्द्र सिंह यादव, सुरेश राठखेडा, पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के सदस्य प्रदीप पटेल, कृष्णा गौर, पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं पिछडा वर्ग मोर्चा के प्रदेश प्रभारी रणवीर सिंह रावत सहित पिछड़ा वर्ग के सांसद, विधायक, मोर्चा पदाधिकारी एवं पिछडा वर्ग समाज के विभिन्न संगठनों के प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित थे।