सरस जनवाद

मुरादाबाद के लाजपत नगर में घरों के बाहर पोस्टर लगाकर की घोषणा उनके घर बिकाऊ है

Share

मुरादाबाद: मुरादाबाद पुलिस ने एक इलाके से कई हिंदू परिवारों के कथित “सामूहिक पलायन” की खबरों को खारिज कर दिया है और इसे “सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाने” का प्रयास बताया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुरादाबाद के लाजपत नगर में शिव मंदिर कॉलोनी के 81 परिवारों ने अपने घरों के बाहर पोस्टर लगाकर घोषणा की है कि उनके घर बिक्री पर हैं। पोस्टर में लिखा है, “सामूहिक पलायन”, शिव मंदिर कॉलोनी, लाजपत नगर, मुरादाबाद, बिक्री के लिए, कॉलोनी के निवासियों से संपर्क करें।”

जबकि कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया कि परिवारों ने कॉलोनी से पलायन करने का फैसला किया, क्योंकि उन्हें कुछ पड़ोसियों द्वारा परेशान किया जा रहा है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि कॉलोनी में दो घर मुस्लिम परिवारों को मौजूदा बाजार भाव से तीन गुना अधिक कीमत पर बेचे गए।

सोशल मीडिया पर भी कुछ लोगों ने ऐसे ही दावे किए। जिसमें कहा गया, ”लाजपत नगर मुरादाबाद उत्तर प्रदेश के 81 परिवारों ने यह बैनर अपने घरों के बाहर लगाया है और जगह छोड़ने की योजना बना रहे हैं। इलाके के शांतिपूर्ण समुदाय अपने घरों के सामने जानवरों को काट रहे हैं। यह गुंडों द्वारा एक डिजाइन है ताकि हिंदू परिवार अपना घर छोड़ दें। ”