सरस जनवाद

पीवी सिंधु के पिता ने कहा, मैंने उसको किया था मोटिवेट

Share

बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ( Indian shuttler PV Sindhu ) को दो ओलंपिक पदक (Tokyo Olympics) जीतने वाली देश की पहली महिला खिलाड़ी बनने की उपलब्धि में देशभर में खुशियां मनाई जा रही हैं. इसके साथ ही उनको मिलने वाली बधाइयों को सिलसिला भी शुरू हो गया है. वहीं, बेटी सिंधु की जीत से उनके मां-बाप भी बेहद खुशी हैं. पीवी सिंधु के पिता पीवी रमना ने कहा कि कल मैंने उसको बहुत मोटिवेट किया था. मैंने उससे कहा था कि जरा सोचो कि तुम मुझे गिफ्ट दे रही हो फिर खेलो. रमना ने कहा ​कि सिंधु पूरे देश के आशीर्वाद से मेडल लेकर आई हैं. मुझे खुशी है कि वह लगातार दो ओलंपिक पदक लाने वाली पहली महिला हैं.

‘पीएम के साथ आइसक्रीम खाएंगी’

उन्होंने आगे कहा कि मैं पार्क (सिंधु के कोच) को धन्यवाद दूंगा जिन्होंने काफी पेन लिया. इसके अलावा, GOI, BAI, OGQ, समर्थक प्रायोजक सभी ने सिंधु को प्रोत्साहित किया. मैं उसे प्रोत्साहित करने के लिए मीडियाकर्मियों का भी आभारी हूं. रमना ने कहा कि मुझे लगता है कि वह 3 अगस्त को आ रही है. मैं दिल्ली जाने की प्लानिंग कर रहा हूं. हमें ओलंपिक में देश के लिए ज्यादा से ज्यादा मेडल लाने हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंधु का हौसला बढ़ाया उससे कहा कि हम टोक्यो से लौटने के बाद साथ में आइसक्रीम खाएंगे. अब वह पीएम के साथ आइसक्रीम खाएंगी.

जानें क्या बोलीं सिंधु की मां

हैदराबाद में पीवी सिंधु की मां पी विजया ने कहा कि हम बहुत खुश हैं. उसने दो पदक जीते, रियो ओलंपिक में एक रजत टोक्यो में एक कांस्य पदक. उन्होंने कहा कि हम सिंधु की जीत को जरूर सेलिब्रेट करेंगे। हालांकि वह कल थोड़ी परेशान थी. इसलिए हमने बस उसे आराम करने अच्छा खेलने के लिए कहा था. वहीं,ओलंपिक खेलों में भारत के एकमात्र व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेता, राइफल निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को दो ओलंपिक पदक जीतने वाली देश की पहली महिला खिलाड़ी बनने की उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा कि यह एक “दुर्लभ” उपलब्धि है एथलीटों की पीढ़ी उनके जैसा रोल मॉडल पाने के लिए भाग्यशाली है.