सरस जनवाद

जन्मदिन के अवसर पर कोरोना के नियम को तोडा, जाने फिर आगे क्या हुआ

Share

महाराष्ट्र में कोरोना की मार अभी खत्म नहीं हुई है. लेकिन नियमों को ताक पर रख जश्न मनाने का सिलसिला शुरू हो चुका है. ना सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल है और ना ही दूसरे नियमों का पालन करने पर ध्यान दिया जा रहा है. इसका ताजा उदाहरण है समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र में विधायक अबू आसिम आजमी जिन्होंने बड़ी ही धूमधाम से अपना जन्मदिन मनाया है.

सपा नेता का कोरोना नियम तोड़ने वाला जन्मदिन

रविवार को अबू आसिम आजमी के जन्मदिन पर 25 से 30 समर्थकों ने शिवाजी नगर में भीड़ इकट्ठा की और खूब धमाल मचाया. ऐसे में पहले तो कर्फ्यू तोड़ने के लिए सपा नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई. इन सब के ऊपर अबू अपने साथ तलवार लेकर घूमते दिखाई दे गए. एक ऐसी तलवार जिसका उनके पास कोई लाइसेंस भी नहीं था. ऐसे में उस वजह से भी उन पर केस किया गया. अभी के लिए शिवाजी नगर पुलिस द्वारा अबू के अलावा 16 अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

तलवार लेकर मनाया जश्न

इस जश्न के कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हैं जहां पर एक तरफ सपा नेता तो बकायदा रथ पर ठाठ से बैठे दिख रहे हैं तो वहीं उनके समर्थक मस्ती में झूम रहे हैं. इस बीच वहां पर तलवार भी निकाली जाती है और उसे भी हवा में लहराया जाता है. अब क्योंकि ये पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई, ऐसे में सपा नेता खुद को इस विवाद से दूर नहीं रख पाए और उनके साथ नाच रहे समर्थक भी बुरे फंस गए. अभी के लिए सभी के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है.

सुर्खियों में रहते हैं अबू आसिम

वैसे सपा नेता अबू आसिम अपने बयानों की वजह से भी सुर्खियों में रहते हैं. हाल ही में उन्होंने जनसंख्या कानून पर तंज कसते हुए कहा था कि सीएम योगी के खुद के 5-6 भाई हैं, वे कैसे ऐसे कानून का समर्थन कर सकते हैं. वहीं उनकी तरफ से ये भी कहा गया था कि जनसंख्या कानून के बजाय सरकार को लोगों के स्वास्थ्य सुधारने और दूसरी सुविधा देने पर जोर देना चाहिए.