सरस जनवाद

कोरोना काल में जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक सहायता

Share

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल में जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक सहायता दी. कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कहा, ”कोरोना के संकट काल में दिवंगत पत्रकारों ने अपनी लेखनी चला कर लोगों को जागरूक कर अपने प्राण की आहुति दी है.” सीएम ने कहा, ”जिन पत्रकारों ने अपना जीवन कोरोना काल मे गंवाया है, उन सभी को मेरी संवेदनाएं और श्रद्धांजली.”

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण जान गवाने वाले 50 पत्रकारों के परिवारों को सीएम योगी आदित्यनाथ 10-10 लाख रुपये का चेक दिया. कोरोना महामारी के कारण वर्ष 2020 में 14 और वर्ष 2021 में 36 पत्रकारों की मौत हुई है.

योगी ने कहा- वैक्सीन सुरक्षाकवच
इस दौरान सीएम योगी ने कहा, वैक्सीन की आज भी जरूरत है, सुरक्षा का यही एक कवच है. आज हम 4 लाख कोविड टेस्ट रोज कर रहे हैं. अभी तक राज्य में 6.5 करोड़ से अधिक टेस्ट हो चुके हैं. पहली लहर को हमने नियंत्रित करने के साथ ही वैक्सिनेशन शुरू कर दिया था.

कोरोना से पूरा विश्व प्रभावित हुए
सीएम योगी ने कहा, कोरोना से पूरा विश्व प्रभावित हुआ. दुनिया की बड़ी बड़ी ताकते कोरोना से पस्त हुई हैं. उन्होंने कहा, शुरुआत में 36 जिलो में वेंटिलेटर नही थे, लेकिन आज हर जिले में पर्याप्त बेड और वेंटिलेटर्स हैं.

योगी ने कहा, उप्र में वैक्सिनेशन के वेस्टेज को पूरी तरह रोका गया है. हमने संकट और चुनौती के बीच से रास्ता निकाला. यही वजह है कि आज कोरोना पर नियंत्रण के हम नजदीक हैं.