सरस जनवाद

गर्लफ्रेंड से छेड़छाड़ का बदला लेने के लिए किया था मर्डर, 5 साल बाद पकड़े गए आरोपी

Share

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक 5 साल पुराने कत्ल के मामले का सनसनीखेज खुलासा किया है. वारदात को सुलझाने का दावा करते हुए पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने ये कत्ल गर्लफ्रेंड से छेड़छाड़ का बदला लेने के लिए किया था.

दिल्ली क्राइम ब्रांच के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, 28 दिसम्बर 2016 की रात करीब 8 बजे पटेल नगर पुलिस स्टेशन को सूचना मिली थी कि एक शख्स घायल अवस्था में रॉक गार्डन के गेट नंबर 1 के पास पड़ा है. उस शख्स के शरीर पर चाकू से हमले के निशान मौजूद थे. पुलिस मौके पर पहुंची और घायल शख्स को अस्पताल में भर्ती करवाया. मगर इलाज के दौरान 29 दिसम्बर को उस शख्स की मौत हो गई थी.

मृतक की पहचान उस्मान खान के रूप में हुई थी. उस्मान दिल्ली के रंजीत नगर इलाके का रहने वाला था. साफ था कि यह मामला कत्ल का था. लिहाजा, स्थानीय पुलिस इस केस की तहकीकात में जुटी थी. पुलिस ने मौका-ए-वारदात से लेकर आस-पास लगे तमाम सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली. सैकड़ों लोगों से पूछताछ की. लेकिन कातिल का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा और ये मामला उलझता गया.

– घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा गया दरोगा, ACB ने बनियान-तौलिए में ही किया गिरफ्तार

बाद में इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई. क्राइम ब्रांच की टीम को जांच में पता चला कि एक शख्स का मृतक उस्मान और उसके दोस्तों के साथ विवाद था. वो शख्स आरोप लगा रहा था कि उस्मान और उसके दोस्तों ने मिलकर उसकी गर्लफ्रेंड के साथ छेड़खानी की है. बाद में वो लड़का अपने दोस्तों के साथ वापस आया था और उस्मान को चाकू मारकर मौके से फरार हो गया था.

क्राइम ब्रांच को मामले की तह तक पहुंचने के लिए एक अहम सुराग मिला. टीम को हाल ही में मुखबिरों से जानकारी मिली कि रोहित नाम का एक लड़का दिसंबर 2016 के दौरान रॉक गार्डन में एक लड़के को चाकू मारने वाली वारदात में शामिल था. इस इनपुट के आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम ने दबिश देकर रोहित को उठा लिया और उससे पूछताछ की. पुलिस की सख्ती के सामने रोहित ने सारा सच उगल दिया.

इसके बाद क्राइम ब्रांच ने रोहित की निशानदेही पर उसके 3 साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया. आरोपी रोहित ने पूछताछ में खुलासा किया कि 28 दिसम्बर साल 2016 को वो अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रॉक गार्डन में मौजूद था. उसी वक्त गार्डन के बाहर तीन लड़कों ने उसकी गर्लफ्रेंड के साथ छेड़खानी की थी और रोहित के साथ मारपीट भी.