इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक विमान को बम से उड़ाने की धमकी से फैली सनसनी

Share

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शनिवार दोपहर एक विमान को बम से उड़ाने की धमकी से सनसनी फैल गई। एयरपोर्ट के एक शौचालय में एक पर्ची मिली, जिस पर बेगंलुरु से दिल्ली आने वाले विमान में बम होने और उसके दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचते ही उड़ाने की बात लिखी गई थी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने छानबीन शुरू की। विमान के दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचते ही बम निरोधक दस्ते ने पूरी तलाशी ली, लेकिन विमान में कोई विस्फोटक नहीं मिला। इस मामले में अभी कुछ संदिग्धों से पूछताछ चल रही है।

किसी ने एयरपोर्ट के शौचालय में कागज के टुकड़े पर मिली धमकी

पुलिस अधिकारी का कहना है कि किसी ने एयरपोर्ट के शौचालय में एक कागज का टुकड़ा पड़ा हुआ देखा, जिस पर लिखा हुआ था कि दोपहर बाद बेगंलुरु से दिल्ली आने वाले विमान में बम है। विमान के दिल्ली पहुंचते ही उसमें धमाका कर दिया जाएगा।

सीसीटीवी फुटेज का खंगाला पुलिस ने

पुलिस ने शौचालय के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला। पुलिस ने एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ व अन्य सुरक्षा एजेंसियों को इसकी जानकारी दे दी। साथ ही बम निरोधक दस्ता को तैनात कर दिया गया। एयरपोर्ट पर पहुंचते ही विमान को पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने अपने कब्जे में ले लिया और उसकी चप्पे चप्पे की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान विमान से कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिला।

बवाना में दुकानदार को लूटने वाले तीन धरे

वहीं, बाहरी दिल्ली के बवाना गांव में बीते दिनों पिस्तौल दिखाकर दुकानदार को लूटने वाले तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों की पहचान बवाना निवासी ऋतिक, प्रशांत व हरियाणा के सोनीपत जिले के प्रह्लादपुर किढोली गांव निवासी राजू के रूप में हुई है। आरोपितों के पास से चार मोबाइल, एक बाइक व 15 पैकेट सिगरेट बरामद हुई है। चोरी को गंभीरता से लेते हुए बवाना थाने के एसएचओ दर्शनलाल की देखरेख में टीम का गठन किया गया। टीम ने वारदात के आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। इस दौरान आरोपित ऋतिक की बवाना में होने की जानकारी मिली। पुलिस ने आरोपित को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने प्रशांत व राजू को भी गिरफ्तार कर लिया।